लड़ाकू विमान तेजस का फ्यूल टैंक गिरा, टला बड़ा हादसा


DEEP KRISHAN SHUKLA 02/07/2019 13:31:11
78 Views

New Delhi. भारतीय वायु सेना के विमानों के साथ हादसे का क्रम जारी है। मंगलवार ऐसे ही एक हादसे में लड़ाकू विमान तेजस का फ्यूल टैंक अचानक उड़ते समय गिर गया। कोयम्बटूर के पास हुई इस हादसे में फ्यूल टैंक गिरने से खेत में आग लग गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। हलांकि इसके बाद भी पायलट ने सुलूर एयरफोर्स स्टेशन पर सुरक्षित उतार लिया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए वायुसेना ने मामले की जांच के आदेश दिए है। 

02-07-2019133818Fueltankoff1
मिली जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु के कायंबटूर के पास वायुसेना के तेजस विमान का फ्यूल टैंक अचानक उड़ान के दौरान गिर गया। 
गनीमत रही फ्यूलटैंक किसी रिहायशी इलाके के बजाए खेत में गिरी। इसके गिरने के कारण खेत में तकरीबन तीन फिट गहरा गड्ढा हो गया और आग लग गयी। 
विमान से किसी चीज के गिरने के बाद खेत में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। 
उधर दूसरी ओर फ्यूट टैंक गिरने के बाद भी पायलट ने विमान को सुरक्षित उतार लिया। यह विमान वायु सेना के सुलूर स्टेशन पर उतारा गया। 
सूत्रों की मानी जाए तो वायु सेना ने फ्यूल टैंक गिरने के मामले की जांच के आदेश दे दिए है। हलांकि हादसे को लेकर वायुसेना की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। 
बीते दो तीन महीनों पर गौर करें तो इन दिनों वायुसेना के विमानों के साथ होने वाले हादसों की संख्या में इजाफा हुआ है। 
अभी दो दिन पूर्व ही हरियाणा में एक विमान से पक्षी टकरा जाने का हादसा हुआ था।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति गिरफ्तार, लगा ये गंभीर आरोप

 

 

Web Title: Fuel tank of fighter plane Tejas dropped, escaped big accident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया