सोनिया गांधी ने रायबरेली कोच फैक्ट्री का उठाया मुद्दा,कहा सरकार बहुमूल्य संपत्तियों को कौड़ियों के दाम बेच रही


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/07/2019 17:09 PM
55 Views

New Delhi. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व यूपीए चैयरपर्सन सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में शून्यकाल में रायबरेली कोच फैक्ट्री का मुद्दा उठाकर सरकार को घेरा। गांधी ने कहा कि मोदी सरकार रेलवे की बहुमूल्य संपत्तियों को निजी क्षेत्र में देकर कौड़ियों के दाम बेच रही है। सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार ने निगमीकरण के प्रयोग के लिए रायबरेली के माडर्न कोच कारखाने जैसी एक बेहद कामयाब परियोजना को चुना है। उन्होंने कहा कि सरकार निगमीकरण को निजीकरण की शुरुआत करार दिया।

Sonia Gandhi raises issue of Rae Bareli coach, said the government is selling prices of valuable commodities

 सरकार रेलवे की कुछ उत्पादन इकाईयों का निगमीकरण करने जा रही

रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में शून्यकाल में अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में स्थित कोच फैक्ट्री का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार एक योजना के तहत हमारे संसदीय क्षेत्र रायबरेली के मॉडर्न कोच कारखाने समेत रेलवे की कुछ उत्पादन इकाईयों का निगमीकरण करने जा रही है। गांधी ने कहा कि जो निगमीकरण का असली मायने नहीं जानते,उन्हें मैं बताना चाहती हूं कि यह दरअसल निजीकरण की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि भारत की बहुमूल्य संपत्तियों को निजी क्षेत्र के चंद हाथों को कौड़ियों के दाम पर बेचने की प्रक्रिया है। गांधी ने कहा कि इससे हजारों लोग बेरोजगार हो जाते हैं। 

Sonia Gandhi raises issue of Rae Bareli coach, said the government is selling prices of valuable commodities

सरकार ने इस योजना के प्रयोग के लिए रायबरेली मॉडर्न कोच फैक्ट्री को चुना

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे इस बात की चिंता है कि सरकार ने इस योजना के प्रयोग के लिए रायबरेली के मॉडर्न कोच कारखाने को चुना है। जो कई कामयाब परियोजनाओं में से एक है। जिन्हें पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व में तत्कालीन यूपीए सरकार ने देश के घरेलू उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए यानी मेक इंडिया के लिए शुरू किया था।
 

 

Web Title: Sonia Gandhi raises issue of Rae Bareli coach factory, said the government is selling prices of valuable commodities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया