भ्रष्टाचार के खिलाफ अब तक 600 से ज्यादा अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई


ABHIMANYU VERMA 03/07/2019 09:20 AM
91 Views

Lucknow. यूपी की सत्ता में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर अमल करते हुए योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। बीते दो सालों में 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। जिसमें 200 से ज्यादा अधिकारियों व कर्मचारियों को जबरन रिटायर कर दिया गया। वहीं, 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया गया है। 

Action so far more than 600 officers against corruption

यूपी के कैबिनेट मंत्री और सरकार प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि पिछले 2 सालों में सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई की है वह देश के किसी भी राज्य में अब तक किसी भी सरकार की ओर से लिये फैसलों में बहुत बड़ा फैसला है। उन्होंने कहा कि यह पहली सरकार होगी जिसने 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई कर एक नजीर पेश की है। 

यह भी पढ़ें:-...जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले में आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज

गौरतलब है कि पिछले दिनों सीएम योगी ने सभी विभागों से भ्रष्टाचार में लिप्त दोषी व अक्षम अधिकारियों व कर्मचारियों की रिपोर्ट तलब कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। साथ ही कहा था कि जो भी दोषी हैं और अक्षम हैं उन्हें सेवा से बाहर कर दिया जाए। 

Web Title: Action so far more than 600 officers against corruption ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया