अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी,आग से खेल रहा है ईरान


RAGHVENDRA CHAURASIA 03/07/2019 09:57 AM
33 Views

Washington. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को ईरान को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ईरान आग से खेल रहा है। ईरान ने जब कहा कि उसने 2015 में हुए परमाणु समझौते में यूरेनियम  संवर्धन की 300 ग्राम की तय सीमा पार कर ली है,तब से ही अमेरिकी राष्ट्रपति बौखलाए हैं। हालांकि ईरान ने कहा कि वह मई में घोषित किए गए अपने इस कदम को वापस भी ले सकता है मगर ट्रंप के इस बयान से ईरान और ज्यादा आक्रोशित हो गया है।

US President Donald Trump warns Iran, playing fire

फारस की खाड़ी में आने वाले दिनों में बढ़ सकता है तनाव

ब्रिटेन ने भी ईरान को आगे किसी भी कदम से बचने के लिए कहा है। अमेरिकी दबाव के कारण यह परमाणु समझौता अब समाप्त होने की कगार पर पहुंच गया है। जिससे फारस की खाड़ी में आने वाले दिनों में तनाव और भी ज्यादा बढ़ने के आसार हैं। व्हाइट हाउस में ट्रंप ने ईरान को आगाह करते हुए कहा उन्हें पता है वह क्या कर रहे हैं। उन्हें पता है वह किसके साथ खेल रहे हैं और मुझे लगता है वह आग के साथ खेल रहे हैं।

US President Donald Trump warns Iran, playing fire

अमेरिका ईरान के साथ बहुत बुरा करने की स्थिति में है

तय सीमा से ज्यादा यूरेनियम संवर्धन करने के ईरानी बयान के बाद ट्रंप ने यहां तक धमकी दे डाली कि अमेरिका ईरान के साथ बहुत बुरा करने की स्थिति में है। 

 

 

Web Title: US President Donald Trump warns Iran, playing fire ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया