मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

दाऊद के करीबी जाबिर मोती ने बचने के लिए कोर्ट में दिया अजीबोगरीब दलील


RAGHVENDRA CHAURASIA 03/07/2019 11:33 AM
43 Views

London. ब्रिटेन की जेल में बंद अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पाकिस्तानी सहयोगी जाबिर मोती ने अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने से बचने के लिए कोट में अजीबोगरीब दलील दी है। मोदी ने कोर्ट से कहा कि वह तनाव से पीड़ित है और तीन बार खुदकुशी की कोशिश कर चुका है। इस वजह से उसे अमेरिका प्रत्यर्पित किया जाना दमनकारी होगा। ब्रिटेन सरकार ने जाबिर मोती को दक्षिण-पश्चिम लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल में रखा गया है इसी जेल में पीएनबी का लुटेरा नीरव मोदी भी बंद है।

Jabir Moti, a close friend of Dawood

स्कॉटलैंड यार्ड ने जाबिर मोदी को पिछले साल किया था गिरफ्तार

जाबिर मोती को स्कॉटलैंड यार्ड ने पिछले साल गिरफ्तार किया गया ​था। उसके खिलाफ वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई चल रही है। अदालत में पेशी के दौरान मोती के वकीलों ने कहा कि उनका मुवक्किल अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने के लिए फिट नहीं है। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने दाऊद के सहयोगी मोती पर मनी लॉन्ड्रिंग,आपराधिक साजिश,मादक पदार्थो की तस्करी और जबरन वसूली का आरोप लगाया है।

अमेरिका भेजा गया तो मोती की हालत और खराब हो जाएगी

अमेरिकी सरकार की तरफ से वकील जॉन हार्डी ने मोती के डी कंपनी के साथ रिश्तों के बारे में कोर्ट को बताया। इस दौरान मोती खुद अदालत में मौजूद था। मोती के वकील एडवर्ड फिटजेराल्ड ने कहा मोती की मानसिक हालत ठीक नहीं है और अगर उसे अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया तो उसकी हालत और खराब हो सकती है। उन्होंने बताया ​कि मोती साल 2008,2011,और 2015 में आत्महत्या की कोशिश कर चुका है। 2008 से वह पाकिस्तान मे मानसिक चिकित्सक की देखरेख में रहा है। अब दोनों पक्ष कोर्ट के समक्ष अपने -अपने गवाह पेश करेंगे। मामले की सुनवाई बुधवार तक चलेगी।

Web Title: Jabir Moti, a close friend of Dawood ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया