छात्रावास में 4 लड़कियां गर्भवती, विधानसभा में हंगामा


NAZO ALI SHEIKH 03/07/2019 17:21:25
94 Views

New Delhi. देशभर में लड़कियों की सुरक्षा भगवान भरोसे रह गई है। किसी न किसी राज्य से रेप, हत्या, गैंगरेप, छेड़खानी जैसी घिनौनी हरकतों की खबरें आती ही रहती हैं। सख्त कानून भी धरे के धरे रह गए हैं। अब ओडीशा में राज्य सरकार द्वारा संचालित छात्रावास में 4 आदिवासी लड़कियों के गर्भवती होने पर बवाल मचा हुआ है। यह मुद्दा विधानसभा में उठाया गया। जिस पर जमकर हंगामा काटा।

03-07-20191723284girlspregna1

बताते चलें कि लड़कियों के गर्भवती होने का मामला विधानसभा में उठाने के बाद विपक्षी नेताओं ने सरकार से सवाल पर सवाल करना शुरू कर दिया। कांग्रेस और भाजपा विपक्षी दलों ने कहा कि सरकार इस गंभीर प्रकरण पर अपना बयान दे। विपक्षी दलों ने यह भी आरोप लगाया कि आदिवासी लड़कियों के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित छात्रावास अब सुरक्षित नहीं रह गए हैं, उनका दुरुपयोग किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें... लड़ाकू विमान तेजस का फ्यूल टैंक गिरा, टला बड़ा हादसा

कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने शून्यकाल के दौरान यह गंभीर मुद्दा उठाते हुए सरकार पर हमला बोला। सीएम नवीन पटनायक से यह भी कहा कि यह आशंकाा है कि मामले को बदाने का प्रयास किया जा रहा है। क्योंकि राज्य द्वारा संचालित छात्रावास के अधिकारियों ने लड़कियों को उनके घर भेज दिया है। ऐसे में मामले की सुचिता पर सवाल उठता है। शुरुआती जांच के दौरान मेडिकल जांच में 4 लड़कियों के गर्भवती होने की पुष्टि हुई थी। लेकिन इसके बाद तीन की रिपोर्ट निगेटि आई। इस पर कहा कि इसकी निष्पक्ष तरीके से जांच कराई जानी चाहिए। दो बार की जांचों में अंतर भी संदेह पैदा करने वाला है।

विपक्षी दलों ने सीएम से कहा कि मामले को गंभीरता से सरकार ले। जो भी लोग इसमें दोषी पाए जाएं उन पर सख्त कार्रवाई हो। 12 जुलाई को विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा चरण शुरू होगा। इस सत्र में जांच रिपोर्ट सदन में पेश किय जाए।

Web Title: 4 girls pregnant in hostel, disorder in assembly ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया