कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने अपने पद से दिया इस्तीफा


RAGHVENDRA CHAURASIA 04/07/2019 17:43 PM
67 Views

Dehradun. उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर इसकी खबर की जानकारी खुद दी। माना जा रहा है कि हरीश रावत 2022 के चुनावों की तैयारी पर अपना ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। ध्यान रहे कि हरीश रावत असम के प्रभारी थे। उन्होंने हार की जिम्मेदारी ली है। 

Congress veteran Harish Rawat resigns from his post

हरीश रावत ने कांग्रेस की रणनीति के संकेत भी दिए हैं

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भविष्य में कांग्रेस की रणनीति के संकेत भी दिए हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि हरीश रावत 2022 में उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के दमदार प्रदर्शन की तैयारी में जुटने जा रहे हैं। इस समय हरीश रावत गैरसैंरण में हैं और वहां के नैसर्गिक और प्राकृतिक सौंर्दय का आनंद उठा रहे हैं। हरीश रावत ने पोस्ट में उन्होंने इसका उल्लेख भी किया। गत दिवस फेसबुक में डाली गई पोस्ट में हरीश रावत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार एवं संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारी गण उत्तरदायी है।

असम में अपेक्षित प्रदर्शन न कर पाने के लिए मैं उत्तरदायी हूं

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तरका प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूं। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया। पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए मेरी स्थिति के लोगों के लिए पद आवश्यक नहीं है,लेकिन प्रेरणा देने वाला आवश्यक है। हरीश रावत ने कहा कि प्रेरणा देने की क्षमता केवल राहुल गांधी में है। उनके हाथ में बागडोर रहे तो यह संभव है कि हम 2022 में राज्यों में हो रहे चुनाव में वर्तमान स्थिति को बदल सकते हैं। साथ ही 2024 में बीजेपी और नरेंद्र मोदी को परास्त कर सकते हैं। लोकतांत्रिक शक्तियां और सभी कांग्रेसजन राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं।

 

Web Title: Congress veteran Harish Rawat resigns from his post ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया