पूंजीपतियों व धन्नासेठों की मदद करने वाला है केंद्रीय बजट: मायावती


ABHIMANYU VERMA 05/07/2019 15:39 PM
79 Views

Lucknow. मोदी सरकार ने लोकसभा में शुक्रवार को अपने दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश किया। जिस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं की ओर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे पूंजीपतियों की मदद करने वाला बताया है। 

BSP Suprimo Mayawati

मायावती ने ट्वीट करके कहा कि 'बीजेपी की केन्द्र सरकार द्वारा बजट को हर मामले में व हर स्तर पर लुभावना बनाने की पूरी कोशिश की गई है लेकिन देखना है कि इनका यह बजट जमीनी हकीकत में देश की आमजनता के लिए कितना लाभदायक सिद्ध होता है जबकि पूरा देश गरीबी, बेरोजगारी, बदतर शिक्षा व स्वास्थ्य सेवा से पीड़ित व परेशान है।'

BSP Suprimo Mayawati

यह भी पढ़ें:-...Union Budget 2019: वित्त मंत्री ने लोकसभा में पेश किया बजट, जानिए क्या है आपके लिए ख़ास

अपने एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा कि 'यह बजट प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर कुछ बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों की ही हर प्रकार से मदद करने वाला है, जिससे दलितों व पिछड़ों के आरक्षण की ही नहीं बल्कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, किसान व ग्रामीण समस्या और भी जटिल होगी। देश में पूंजी का विकास भी इससे संभव नहीं है।' 

BSP Suprimo Mayawati

बता दें कि मोदी सरकार ने शुक्रवार को गांव, गरीब और किसान' तथा प्रत्येक नागरिक के जीवन को ‘‘अधिक सरल’’ बनाने के लक्ष्य के साथ पेश किया। जिसमें अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए मीडिया, विमानन, बीमा और एकल ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों को उदार करने का प्रस्ताव किया गया है।

बजट में बुनियादी आर्थिक और सामाजिक ढांच के विस्तार, पेंशन और वीमा योजाओं को आम लोगों की पहुंच के दायरे में ले जाने के विभिन्न प्रस्ताव किए गए है। 

Web Title: BSP Suprimo Mayawati's reactions on Union Budget 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया