38911 किसानों का बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड


GAURAV SHUKLA 05/07/2019 15:25:08
96 Views

गोण्डा। प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिले के सभी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा मिलने जा रही है जिसके लिए 2 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाला अभियान शुरू कर दिया गया है।

05-07-2019155514kishancredit1
जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया कि जनपद के लिए सरकार द्वारा 38991 नए किसान क्रेडिट बनाने का लक्ष्य दिया गया है जिसके लिए अभियान की शुरूआत कर दी गई है। उन्होने बताया कि जुलाई माह के प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को बैंकों की सभी शाखाओं में किसान क्रेडिट कार्ड शिविर लगाया जाएगा जिसमें जाकर किसानबन्धु अपना किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होने बताया कि किसानबन्धुओं को एक आवेदन फार्म, दो पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, खसरा खतौनी, कई खातेदार होने पर राजस्व विभाग द्वारा जारी अंश प्रमाणपत्र तथा बैंक में खाता होने की दशा में पासबुक की छायाप्रति लानी होगी। उन्होने स्पष्ट किया कि जिनका केसीसी पहले से बना हुआ है उन्हे इसका लाभ नहीं मिलेगा।

किसानों को 7प्रतिशत की दर पर केसीसी लोन मिलेगा तथा समय से ऋण अदायगी पर तीन प्रतिशत ब्याज का लाभ मिलेगा। इसी प्रकार खेतिहर किसानों के साथ ही पशुपालको तथा मत्स्य पालकों को भी केसीसी की सुविधा दी जाएगी तथा ऋण की रकम अधिकतम दो लाख रूपए होगी। ऐसे पशुपालक व मछली पालक जो ख्ेती नहीं करते हैं उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

Web Title: kishan credit card form ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया