मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर भाषण के दौरान डोनाल्ट ट्रंप अटके, देश के सामने रख रहे थे इतिहास


RAGHVENDRA CHAURASIA 07/07/2019 14:03 PM
25 Views

Washington.अमेरिका ने दो दिन पहले 4 जुलाई को अपना स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ मना लिया है। इस खास मौके पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भाषण के दौरान अटक गए। स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिकी इतिहास का जिक्र किया। ट्रंप ने कहा कि स्वतंत्रता  के युद्ध से आधुनिक काल और 1812 के युद्ध में जॉर्ज वाशिंगटन की सेना ने हवाई अड्डों को अपने कब्जे में कर लिया है जबकि उस वक्त तक हवाई जहाज में भी नहीं आए थे। हालांकि उसने यह नहीं कहा कि उसका विश्वास था।

During the speech on American Independence Day, holding the Donalt Trump, were keeping the country in front of history

ट्रंप ने बताया भाषण पढ़ने के दौरान टेलीप्रॉमप्टर बंद हो गया था

राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया में भाषण पर अटकने की सफाई दी। उन्होंने कहा कि टेलीप्रॉम्पटर बीच में ही बंद हो गया था। राष्ट्रपति ने बताया कि मुझे भाषण में क्या बोलना था सब पता था,मैं उसे बिना टेलीप्रॉमप्टर के पूरा करने में सक्षम था। ट्रंप ने बताया कि व्हाइट हाउस ने उनके भाषण का पाठ जारी नहीं किया था जो उनके लिए तैयार किया गया था। इस वजह से उन्हें पता नहीं चल पाया कि उन्हें क्या बोलना था।

लिंकन मेमोरियल में ट्रंप ने दिया था भाषण

दरअसल अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई )के दिन वॉशिंगटन में हल्की बारिश हो रही थी। इस दौरान लिंकन मेमोरियल से ट्रंप ने देश को संबोधित किया। लिंकन मेमोरियल में उस वक्त हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिकी सेना को बहादुर पुरुषों और महिलाओं जैसे शब्दों से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम अपने इतिहास अपने लोगों और उन नायकों का जश्न मनाते हैं जो गर्व से हमारे झंडे की रक्षा करते हैं। उन्होंने अंत में कहा कि अमेरिका को सलाम। राष्ट्रपति के भाषण के बाद आतिशबाजी भी हुई। अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस पर आतिशबाजी व पिकनिक मनाने की परंपरा है।
 

 

Web Title: During the speech on American Independence Day, holding the Donalt Trump, were keeping the country in front of history ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया