मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

लखनऊ मेट्रो पुस्तक मेला-2019 सम्पन्न


GAURAV SHUKLA 08/07/2019 10:38:44
33 Views

लखनऊ। सांस्कृतिक कार्यक्रमों और पुरस्कार वितरण समारोह के बीच आज प्रथम लखनऊ मेट्रो पुस्तक मेले का समापन हुआ। हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित हुए इस समापन समारोह में लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव, प्रसिद्ध व्यंग्यकार एवं कवि सर्वेश अस्थाना, दिग्गज पत्रकार शोभना जगदीश और प्रतिष्ठित गीतकार सुरेश भट्ट मुख्य अतिथि रहे। केशव ने लखनऊ मेट्रो पुस्तक मेले के समापन समारोह में सभी दर्शकों और गणमान्य अतिथियों को संबोधित करते हुए कहा, “इस तरह के आयोजनों से लखनऊ मेट्रो को शहरवासियों के साथ और विशेष रूप से युवाओं के साथ जुड़ने का सुनहरा मौक़ा मिलता है और इस वजह से एलएमआरसी द्वारा नियमित तौर पर बैंड परफ़ॉर्मेंस से लेकर बुक फ़ेयर तक विभिन्न प्रकार के आयोजन कराए जाते रहते हैं।”

08-07-2019103943lucknowmetro1
विगत सोमवार से रोज़ाना ’एक शख़्सियत से मुलाक़ात’ कार्यक्रम की श्रृंखला में लखनऊवासियों को साहित्य, कला, विज्ञान एवं मीडिया आदि क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ विमर्श का मौक़ा मिला, जिसके फलस्वरूप उन्होंने तह-ए-दिल से लखनऊ मेट्रो का शुक्रिया भी अदा किया। करियर ग्रूमिंग बूथ पर भी युवाओं का जमावड़ा बना रहा और उन्होंने सत्येंद्र सिंह और डॉ. संचिता घटक के सानिध्य में व्यावसायिक और अकादमिक करियर संबंधी अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया। इतना ही नहीं, ’इट्स योर माइक’ कार्यक्रम के अंतर्गत बड़ी संख्या में युवाओं ने लखनऊ मेट्रो के साथ अपने अनुभवों को बड़े ही रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। 
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए केशव ने कहा, “लखनऊ मेट्रो परियोजना को समय से पूर्व करने के पीछे उद्देश्य था कि परियोजना की लागत को न्यूनतम करना। इस तरह की परियोजनाओं को आम जनता की सहूलियत के लिए क्रियान्वित किया जाता है और इसमें लगने वाला समय ही, परियोजनाओं पर होने वाले खर्च का निर्धारण करता है। जितना अधिक समय, उतनी अधिक परियोजना की लागत। एलएमआरसी ने समय से पूर्व परियोजना को अमली जामा पहनाकर करोड़ों रूपए की लागत बचाई।”

Web Title: lucknow metro mela 2019 sampann ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया