उपमुख्यमंत्री केशव ने 18 परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास


RAJNISH KUMAR 08/07/2019 14:59:08
58 Views

Lucknow. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह विकास व निर्माण कार्यों का क्रियान्वयन पूरी गतिशीलता के साथ निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सभी निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरे किए जाएं। उन्होंने सोशल सेक्टर की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियो को हर हाल में मिलना चाहिए। 

08-07-2019150038DeputyCmMath1

उप मुख्यमंत्री रविवार को मथुरा में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने 6 करोड़ 90 लाख रुपये की लागत की 18 परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया, जिसमें उन्होंने 126 लाख की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास व 564 लाख की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी मौजूद रहे। 

उप मुख्यमंत्री ने पंडित दीन दयाल औषधि वाटिका मे वृक्षारोपण भी किया और लोगों से अपील की कि वे अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की आवश्यकता पर बल देते हुए वृक्षों के महत्व व उनकी महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। इससे पूर्व बांके बिहारी मंदिर में जाकर भगवान बांके बिहारी के दर्शन किए तथा पूजा-अर्चना की, और जनता के कल्याण के लिए  प्रार्थना भी की।

बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्धारित समय सीमा के अंदर और गुणवत्तापूर्ण कार्य पूरे नहीं किए जाते हैं, तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी अधिकारी 9 से 11 के बीच अपने कार्यालय में अनिवार्य रूप से बैठकर जनता की समस्याओं को सुने और उनका त्वरित गति से गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए योजनाओं का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए

Web Title: Deputy Cm Mathura Visit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया