पाक पीएम इमरान खान अमेरिका दौरे के दौरान होटल में नहीं ठहरेंगे


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/07/2019 17:49 PM
25 Views

Islamabadh. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अमेरिका दौरे के दौरान होटल में नहीं ठहरेंगें। बताया जा रहा है कि इमरान खान अमेरिका में अपने देश के राजदूत के औपचारिक आवास में ठहरने की इच्छा जताई है। वह 21 जुलाई से शुरू हो रहे अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे के दौरान वह वॉशिंगटन के महंगे होटल में नहीं रहेंगे।

Pak PM Imran Khan will not stay in hotel during visit to US

मीडिया ने इस रिपोर्ट की दी जानकारी

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान के पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद के घर पर ठहरने से उनके दौरे में आने वाले खर्च में कमी आएगी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस आईडिया पर ना तो अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और ना ही शहरी प्रशासन विचार के लिए बहुत गंभीर दिखाई दिया है।

वॉशिंगटन में हर साल सैकड़ों प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति आते हैं

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का नाम अन्य देशों से आए राष्ट्रध्यक्षों के वाशिंगट पहुंचते ही उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना होता है। वहीं शहर का प्रशासन इस बात को सुनिश्चित करता है कि दौरे से वाशिंगटन के यातायात को कोई नुकसान ना पहुंचे। वाशिंगटन में हर साल सैकड़ों प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति आते हैं। अमेरिका की फेडरेल सरकार शहरी प्रशासन के सा​थ ये सुनिश्चित करने के लिए काम करती है कि संबंधित दौरे से राजधानी के सामान्य जीवन में कोई परेशानी ना आए।

पाकिस्तानी राजदूत का घर राजनयिक एनक्लेव में है

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के दिल माने जाने वाले राजनयिक एनक्लेव में पाकिस्तानी राजदूत का घर है। यहां और इसके आसपास के इलाके में दर्जनों दूतावास हैं। जिनमें भारत,जापान और तुर्की के दूतावास भी शामिल हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार जिस भी सरकार के प्रतिनिधि आते हैं,उन्हें राजधानी वांशिंगटन में ठहरने के दौरान अमेरिकी अधिकारियों नेता मीडिया और थिंक-टैंक प्रवक्ता के साथ बैठक करनी होती है।

Web Title: Pak PM Imran Khan will not stay in hotel during visit to US ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया