मॉब लिंचिंग और गौ-तस्करी को रोकने के लिए योगी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम


ABHIMANYU VERMA 09/07/2019 09:29 AM
104 Views

Lucknow. देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। अब प्रदेश में गाय ले जाने वाले व्यक्ति को गौ सेवा आयोग की ओर से प्रमाणपत्र दिया जाएगा। जिससे मॉब लिंचिंग और गौ-तस्करी की घटनाओं को रोका जा सके। 

Yogi Sarkar took big decision to stop Mob lynching and cow trafficking

सोमवार को सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए गौ सेवा आयोग के साथ मिलकर काम कर रही है। अगर कोई व्यक्ति एक जगह से दूसरी जगह पर गोवंश को ले जाता है तो गौ सेवा आयोग को उसे प्रमाणपत्र दे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आयोग की ही हो, जिससे मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोका जा सके। 

यह भी पढ़ें:-...कर्नाटक: बागी विधायकों ने बदला अपना ठिकाना, अब इस शहर में डाला डेरा

इसके साथ ही सीएम ने गौ सेवा आयोग को चोरी-छिपे चल रही गौ-तस्करी की घटनाओं को रोकने और गोशालाओं के निरीक्षण का भी आदेश दिया है। उन्होंने गौ सेवा आयोग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर काम करें और दो गाय रखने वाले किसानों को चारा के लिए 30 रुपए रोज के हिसाब से पैसे मुहैया कराएं। 

Web Title: Yogi Sarkar took big decision to stop Mob lynching and cow trafficking ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया