छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/07/2019 10:38:39
63 Views

New Delhi. छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह से ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यह मुठभेड़ सुकमा जिले के डब्बाकोंटा इलाके चल रही है। इस दौरान एक नक्सली का शव बरामद हुआ है जबकि कई अन्य के घायल होने की सूचना है। नक्सलियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में जबरदस्त सर्च आपरेशन चला रखा है। 

09-07-2019104112Chhattisgarhe1
नक्सली हिंसा की आग से झुलस रहे छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के प्रयास जारी है। मंगलवार सुबह एक बार फिर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले का डब्बाकोंटा इलाका उस समय गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा जब अचानक नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग शुरू हो गयी। 
सुरक्षाबल नियमित गस्त पर थें। इसी बीच जंगल में छिपे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। मोर्चा सम्हालते हुए सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग शुरू की जो अभी तक जारी है।

09-07-2019104132Chhattisgarhe2 
मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को अभी तक एक वर्दीधारी नक्सली का शव और एक इंसास रायफल बरामद हुई है। 
बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान कई अन्य नक्सली भी घायल हुए है। उनकी तलाश के लिए सुरक्षाबल पूरे इलाके को घेर कर सर्च आपरेशन चला रहे हैं। 
बता दें कि इससे पहले सुकमा जिले में ही मार्च महीने में सीआरपीएफ ने चार नक्सलियों को मार गिराया था। 
नक्सलियों के पास से एक इंसास रायफल और दो 303 रायफलें बरामद हुईं थी। इसके बाद 28 जून को राजनंदगांव में आइटीबीपी ने एक नक्सली शिविर तबाह किया था। 
इस मुठभेड़ में नक्सली भाग निकले थें लेकिन उनके शिविर से सुरक्षाबलों को बड़ी संख्या में गोला बारूद बरामद हुआ था। 

यह भी पढ़ें...अमेरिका के वाशिंगटन में भी दिखें बारिश के चलते मुंबई जैसे हालात, व्हाइट हाउस में भी भरा पानी

 

 

 

Web Title: Chhattisgarh encounter in Sukma, a Naxalite killed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया