मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

दो पंचायतों में महिला और एक में पुरूष को मिली सफलता


LEKHRAM MAURYA 09/07/2019 11:08:10
21 Views

09-07-2019122859Womenintwop1

LUCKNOW.  तीन ग्राम पंचायतों के सम्पन्न हुए उप चुनाव में दो की सीटें उनके परिवार में ही बरकरार रहीं, वहीं समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष रहे स्व0 सुरेश चन्द यादव की पत्नी चुनाव हार गयीं। अल्लूपुर पंचायत में स्व0 सुरेश चन्द यादव की पत्नी प्रभूदेई को दिनेश कुमार ने हराया। जबकि तिरगवां के प्रधान स्व0 अयाज अहमद की बहू रोमा और भतोइया में राजेन्द्र सिंह की पत्नी रेखा सिंह चुनाव जीतने में सफल रहीं। ग्राम पंचायत भतोइया में रेखा सिंह को 542 म​त मिले और दूसरे स्थान पर रहे मो0 रिजवान को 421 मत मिले। यहां तीसरे स्थान पर अनिल कुमार सिंह रहे जिनको 324 मतों से संतोष करना पड़ा। इसी प्रकार तिरगवां में रोमा को 376 और सदरून्निशा को 314 मत मिले। अल्लूपुर में दिनेश कुमार को 570 और प्रभूदेई को 493 मत मिले। सहायक विकास अधिकारी पंचायत सुशील कुमार पाण्डेय ने चुनाव परिणामों की घोषणा की। और ब्लाक प्रमुख पति अनिलसिंह चौहान और सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने तीनों जीतने वाले प्रधानों को प्रमाण पत्र प्रदान किये।

 

Web Title: Women in two panchayats and one in men's success ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया