निजी क्षेत्र में 70% आरक्षण देने की तैयारी में कमलनाथ सरकार


ABHIMANYU VERMA 09/07/2019 15:51:38
57 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार प्रदेश के स्थायी निवासियों को खुश करने के लिए बड़ा दांव खेलने जा रही है। सरकार प्रदेश की निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थायी के लोगों को 70 फीसदी आरक्षण देने के लिए जल्द ही कानून लाने की तैयारी में है। मंगलवार को सीएम कमलनाथ ने विधानसभा में इसकी जानकारी दी। 

09-07-2019155824KamalNathgov1

सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की गुजरात या पश्चिम बंगाल से तुलना नहीं हो सकती क्योंकि उन राज्यों में वहीं की भाषा में पेपर होते हैं। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्रों में राज्य के स्थाई निवासियों को ही प्राथमिकता दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि नई औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन योजना में आरक्षण के प्रावधान को रखा गया है। औद्योगिक इकाई के शुरू होने पर इसे लागू किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:-...पिछले 5 साल से जमे मंत्रियों के कर्मचारियों को हटाएगी योगी सरकार

गौरतलब है कि पिछले साल हुए सत्ता में आने के बाद सीएम कमलनाथ ने कहा था कि मध्य प्रदेश की नौकरियां अन्य राज्य के लोगों के पास जा रही हैं। अन्य राज्यों के लोग यहां की नौकरियों पर कब्जा जमा लिए हैं। इसे रोकने के लिए उनकी सरकार प्राथमिकता से काम करेगी। 

Web Title: Kamal Nath government is preparation for 70% reservation in private sector ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया