मुजफ्फरपुर शेल्टर होम काण्ड में एक और एनजीओ के दफ्तर में सीबीआई की छापेमारी


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/07/2019 16:11:18
57 Views

Patna. बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड के मामले में सीबीआई ने 'निर्देश' एनजीओ के मुख्य दफ्तर में मंगलवार को छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई ने एनजीओ के कई कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की है। बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह की जांच के दौरान सीबीआई ने मोतिहारी में बालिका गृह संचालित करने वाली इस संस्था के नाम भी केस दर्ज कराया था। 

09-07-2019161431CBIraidinan1
मुजफ्फरपुर सदर थानाक के मझौली खेतल स्थित 'निर्देश' एनजीओ के प्रधान कार्यालय में मंगलवार अचानक सीबीआई अधिकारियों के पहुंचने से हड़कंप मच गया। 
बता दें कि यह संस्था मोतिहारी में बालिकागृह का संचालन करती है। इस संस्था का नाम मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिका गृह कांड में सामने आया था। इसके बाद से सीबीआई ने अब जाकर यहां पर रेड डाली है। 
छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम ने संस्था के कई कर्मचारियों और अधिकारियों से सवाल जवाब भी किए। 'निर्देश' एनजीओ समाज कल्याण विभाग के अधीन महिला और बच्चों पर काम करती है। 

09-07-2019161454CBIraidinan2
मालूम हो कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की सबसे पहले जांच करने वाली संस्था टाटा इंस्टीट्यूट आफ सोशल साइंसेज की सोशल आडिट रिपोर्ट में 'निर्देश' एनजीओ पर की टिप्पणी के बाद सीबीआई ने मोतिहारी में केस दर्ज कराया था। 
बताते चले कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड की जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई कर रही है। इस मामले में दो समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों समेत ब्रजेश ठाकुर समेत 20 लोग अभी जेल में हैं। 
खास बात यह है कि मोतिहारी बालिकागृह का भी एक पदाधिकारी जेल जाने वालों में शामिल हैं। सीबीआई ने किस मसले पर सवाल जवाब किए यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। 

यह भी पढ़ें...तो इसलिए उठ रही मुस्लिमों की पवित्र तीर्थ यात्रा के विरोध में आवाजें

 

 

 

Web Title: CBI raid in another NGO office in Muzaffarpur Shelter Home Case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया