मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे में बदलाव, अब काम नहीं तो पद नहीं नियम लागू


RAJNISH KUMAR 09/07/2019 17:48:35
738 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं। वहीं, यूपी कांग्रेस सेवा दल ने अपने संगठनात्मका ढांचे को परिवर्तित कर दिया है। 

09-07-2019175058congressmeki1

उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों और जिला-शहर अध्यक्षों की एक बैठक हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने कहा कि सेवादल के संगठनात्मक ढांचे को परिवर्तित करते हुए जोनवार नई कमेटियों का गठन एवं प्रशिक्षण कैम्प लगाने का निर्णय लिया गया।

इसी कड़ी में जोनवार बैठकों का भी निर्णय लिया गया। सेवादल ब्लाकवार एवं ग्राम पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि यदि काम नहीं तो सेवादल में पद नहीं का नियम लागू कर दिया गया है। आगामी नौ अगस्त क्रान्ति दिवस के दिन पूरे प्रदेश में जोनवार तिरंगा मार्च का आयोजन किया जाएगा।

विधायक आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने कहा कि सेवादल कांग्रेस की रीड़ की हड्डी है। उन्होंने कहा कि आज देश और कांग्रेस की जरूरत सेवादल है। सेवादल के मजबूत किए बिना कांग्रेस मजबूत नहीं हो सकती। सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पाण्डेय ने बैठक में एक प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

09-07-2019175122congressmeki2

उन्होंने कहा कि देशतोड़क शक्तियों का मुकाबला सिर्फ कांग्रेस कर सकती है और राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस पार्टी इन देश तोड़क शक्तियों को परास्त कर सकती है। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस आज धर्म का विद्रूप रूप प्रस्तुत कर रही है और धर्म के नाम पर जबर्दस्ती उसे थोपने का काम कर रही है।

श्री पाण्डेय ने प्रस्ताव में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सुदीर्घ उदात्त परम्परा के संवाहक आदरणीय राहुल गांधी का व्यक्तित्व एवं कृतित्व अनेक दृष्टियों से सराहनीय एवं अनुकरणीय है। सैद्धान्तिक प्रतिबद्धता, जुझारूपन एवं नेतृत्व क्षमतागत समर्पित दृढ़ संकल्प का कोई विकल्प नहीं है। प्रस्ताव में आगे कहा गया है कि विपरीत परिस्थितियों की अग्नि में तपकर इनका स्वर्णिम व्यक्तित्व और भी निखर उठता है।

यह भी पढ़ें - मालेगांव ब्लास्ट केस: गवाह ने पहचानी साध्वी प्रज्ञा की बाइक, बढ़ सकती है मुश्किलें

कांग्रेस जैसी ऐतिहासिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद तक का त्याग करते हुए दलगत सर्वोच्चता को लक्ष्य बनाना इनके आदर्श अनुकरण का अनन्यतम उदाहरण है।

 

Web Title: congress me kiya gya bada badlaaw ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया