मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

सोनिया गांधी के करीबी नेता ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात


RAJNISH KUMAR 09/07/2019 18:29:41
358 Views

Lucknow. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति पर बात करना कष्टदायक है। संगठन की स्थिति देखकर पीड़ा होती है। कारण बाहर नहीं भीतर है। कई ऐसी बातें पार्टी में हुईं, जिससे मैं सहमत नहीं था। नेतृत्व से असहमतियों को छिपाया नहीं है।

09-07-2019183257Soniyagandhi1

जनार्दन द्विवेदी ने आगे कहा कि मैंने आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग की, तब कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात से किनारा कर लिया था। बाद में जब मोदी सरकार 10 फीसदी आरक्षण लेकर आई तो सारी पार्टियां मौन हो गईं। भारतीयता और भगवाकरण को लेकर मेरे विचार से पार्टी सहमत नहीं थी। बाद में भारतीय संस्कृति से नजदीकी दिखाने के लिए क्या-क्या नहीं करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफा आदर्श स्थापित करता है। कांग्रेस में अध्यक्ष इस्तीफा देता है, लेकिन बाकी पार्टी जस की तस चलती रहती हैं, जो लोग जिम्मेदारी के पदों पर हैं। उन्हें राहुल की बातों का पालन करना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राहुल गांधी आज भी पार्टी के अध्यक्ष हैं, आज नए अध्यक्ष को लेकर बैठकें हो रही हैं वो कौन हैं? कॉर्डिनेशन कमिटी के नाम पर बैठक हो रही है, जबकि कॉर्डिनेशन कमिटी अस्तित्व में ही नहीं है।

09-07-2019183301Soniyagandhi2

जनार्दन द्विवेदी ने आगे कहा कि राहुल के फैसले का समर्थन करता हूं, जब तक आप छोड़ेंगे नहीं पाएंगे नहीं। गांधी, विनोवा चाहते तो क्या नहीं बन सकते थे। मैं आज इसलिए बोल रहा हूं, क्योंकि 5 साल पहले पार्टी में ये बात चली थी कि नए लोग जिम्मेदारी लें और बुजुर्ग दूसरी जिम्मेदारी देखें। तब सोनिया गांधी जब उपचार के लिए गई थीं तब वो एक कमिटी बना कर गई थी।

09-07-2019183305Soniyagandhi3

जनार्दन द्विवेदी ने आगे कहा कि 15 सितंबर, 2014 को सोनिया को लिखा खत सार्वजनिक कर रहा हूं, जिसमें मैंने त्यागपत्र की पेशकश की थी। जिस समाज, संगठन, देश में स्वतंत्र विचार और मुक्त आत्मा का स्वर नहीं सुना जाता, वो समाज, देश मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं रह सकता और वहां लोकतंत्र नहीं रह सकता। राहुल को पद छोड़ने से पहले कोई व्यवस्था करनी चाहिए थी।

 

 

Web Title: Soniya gandhi ke karibi neta ne uthaye sawal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया