मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

कर्नाटक में स्पीकर ने खेला ऐसा खेल, फंस गए सारे बागी विधायक


RAJNISH KUMAR 09/07/2019 18:40:31
3765 Views

New Delhi. कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर गजब का संकट आया है। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो कांग्रेस-जेडीएस की सरकार अब अल्पमत में आ गई है। दोनों पार्टियों के 13 विधायक बगावत कर चुके हैं और स्पीकर ऑफिस में इस्तीफा जमा करा दिए हैं। इनके अलावा 2 निर्दलीय भी बीजेपी के खेमे में पहुंच गए हैं। ऐसे में सरकार के लिए संकटमोचक का काम विधानसभा के स्पीकर के. रमेश कुमार कर रहे हैं। 

09-07-2019184159KarnatakSiyas1

विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने इस संकट पर कहा कि जिस भी विधायक को इस्तीफा देना होगा, उन्हें मेरे पास आना ही होगा। अगर पोस्टल सर्विस से ही इस्तीफे मंजूर होंगे, तो यहां पर मेरा क्या काम है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि इसके लिए कोई समय की पाबंदी नहीं है। मैं नियमों के अनुसार ही फैसला लूंगा।

जाहिर है, अब तक जिन बागी विधायकों को बीजेपी मुंबई और गोवा में छुपा रही थी, अब उन सबको वापस बेंगलुरु आना होगा। जब तक वो स्पीकर के सामने आकर खुद इस्तीफा नहीं सौंपेंगे, उनके इस्तीफे मंजूर नहीं किए जाएंगे और जब वो स्पीकर से मिलने आएंगे, तो सरकार के पास उनसे मिलने और मनाने का एक और मौका भी होगा। इसके अलावा कुमारस्वामी सरकार को उनको वापस अपने पाले में करने के लिए जो वक्त मिला है, वो तो अलग है ही।

यह भी पढ़ें - सोनिया गांधी के करीबी नेता ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

बता दें कि कांग्रेस के 78 में से 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है, जेडीएस के 37 में से 3 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। दोनों निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया।  पहले कुमारस्वामी सरकार के पास 118 विधायकों का समर्थन था, अब ये घटकर 103 हो गया है।

Web Title: Karnatak Siyasi Sankat News In Hindi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया