उपचुनाव जीतने के लिए मायावती का मास्टर प्लान, जारी किया ये संदेश


NAZO ALI SHEIKH 10/07/2019 10:12:38
441 Views

Lucknow.  लोकसभा चुनाव में भले ही बसपा को हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन जिस तरह से 10 सांसदों ने जीत हासिल की है, उससे मायावती के बढ़ती ताकत को देखते हुए विरोधियों के होश उड़े हुए हैं। हर जगह के चुनावों में बसपा सुप्रीमो की ताकत बढ़ी है। अब बसपा सुप्रीमो की निगाहें विधानसभा उपचुनाव की 12 सीटों पर टिकी हुई है। उपचुनावों में जीत का संकेत विधानसभा चुनाव को लेकर सकारात्मक हो सकता है। बताते चलें कि बसपा ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया था। लेकिन सपा के अच्छे प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण मायावती ने अकेले चुनाव लड़ने का अहम फैसला लिया है। 

10-07-2019104458Mayawatismas1

मायावती ने कल नौ मंडल की बैठक में सभी को चुनाव में अपना श्रेष्ठ देने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के नाम संदेश भी जारी कर दिया है। बसपा सुप्रीमो ने निर्देश देते हुए कहा कि बूथ लेवल पर कमेटी की समीक्षा की जाए। बसपा के सभी कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर तैयारी के लिए अभी से जुट जाएं। दलित-मुस्लिम सोशल इंजीनियरिंग के फॉर्मूला पर भी आजमाइश करते हुए वह आगे बढ़ रही हैं। माना जा रहा कि इस रणनीति का असर विधानसभा उपचुनाव में देखने को मिल सकता है। उपचुनाव में पूरी रणनीति दलित-मुस्लिम ताकत को मजबूत बनाना है। 

यह भी पढें... पिछले 5 साल से जमे मंत्रियों के कर्मचारियों को हटाएगी योगी सरकार

बसपा सुप्रीमो ने उपुचनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी भी शुरू कर दी है। अखिल भारतीय बैठक में मायावती ने अखिलेश यादव पर मुस्लिमों की अनदेखी का आरोप लगाया था। यह भी कहा था कि अखिलेश ने अधिक मुस्लिमों को टिकट नहीं दिया। मुस्लिमों को टिकट नहीं देने का विरोध करने के बाद भी अखिलेश ने छह मुस्लिमों को टिकट देकर मैदान में उतारा। दोनों पार्टी से तीन-तीन मुस्लिम सांसद बने। बताते चलें कि मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव किया है। उपचुनाव की सभी 12 सीटों को देखते हुए पहले तीन मंडलों को मिलाकर एक जोन बनाया गया है। मंडल प्रमुख अब जोन प्रभारी के रूप में काम करेंगे और मंडल कोऑर्डिनेटर अब मुख्य जोन प्रभारी के रूप में काम करेंगे। 

Web Title: Mayawati s master plan to win bye election, issued this message ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया