मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

एनआईए ने इस अलगाववादी नेता का मकान किया ​सील


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/07/2019 10:45:12
21 Views

Srinagar. राष्ट्रीय जांच एजेंसी घाटी में टेरर फंडिंग करने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी का घर सील कर दिया है। अंद्राबी पर विदेशी चंदे से अपनी पार्टी के माध्यम से कश्मीर में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन कराने का आरोप है। अंद्राबी ने एनआईए की पूछताछ में इस बात को स्वीकार भी किया है। उन पर पत्थरबाजी करवाने का भी आरोप है। 

10-07-2019105051NIAsealhouse1
बता दें कि आसिया अंद्राबी जम्मू कश्मीर के अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख हैं। चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई अंद्राबी कश्मीर यूनीवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक हैं। 
आसिया अंद्राबी के दो बेटे हैं। जिनमें से एक मलेशिया तो दूसरा आस्ट्रेलिया में हैं। सूत्र बतातें हैं कि अंद्राबी के पाकिस्तान से गहरे ताल्लुक है। 

10-07-2019105106NIAsealhouse2
उसका भतीजा पाक सेना में कैप्टन है। जबकि एक अन्य रिश्तेदार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से ताल्लुक रखता है। 
गौरतलब हो कि घाटी से आतंकवाद के सफाए के लिए संकल्पित मोदी सरकार में एक ओर जहां सेना ने आतंकियों की कमर तोड़ रखी है वहीं दूसरी ओर अलगाववादी नेताओं को भी बेनकाब करने क्रम जारी है। 

10-07-2019105127NIAsealhouse3
इसी कड़ी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने यह बड़ा कदम उठाते हुए अंद्राबी का मकान सील किया है। अंद्राबी को आतंकी हाफिज सईद की मुंहबोली बहन भी कहा जाता है। उस पर सईद के इशारे पर घाटी में पत्थरबाजी कराने के भी आरोप हैं। 
मकान सील होने के बाद जेल में बंद अंद्राबी अब न तो इस मकान को बेंच सकती है और ना ही किराए पर उठा सकती है। यह बात अलग है कि अगर वह जेल से रिहा हो जाती है तो अपने घर में रह सकती है। 

यह भी पढ़ें...बिहार: लखीसराय में नाव पलटी, 5 लापता

 

 

 

 

Web Title: NIA seal house of this separatist leader  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया