मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

कांवड़ियों के साथ पैदल यात्रा कर सकते है सीएम योगी, पुलिस और प्रशासन चौकन्ना


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/07/2019 11:51:36
21 Views

Lucknow. सावन माह में होने वाली भगवान भोले नाथ की कांवड़ यात्रा की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस यात्रा को लेकर बेहद संजीदा है। यही वजह है कि उन्होंने ​विधिवत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्रा के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। इस बीच खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री मेरठ और मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा मार्ग का दौरा कर सकते हैं। जिसे लेकर प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है। 

10-07-2019115500CMYogicanwa1
मालूम हो कि आगामी 17 जुलाई से श्रावण माह शुरू हो रहा है कि इसके साथ ही इस माह में होने वाली पवित्र कांवड़ यात्रा भी शुरू हो जाएगी। 
यात्रा में किसी प्रकार की असुविधा का सामना शिव भक्तों को न करना पड़े इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद संजीदा हैं। 
उन्होंने पूर्व में ही प्रदेश के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थें। 
इन सब के बीच मंगलवार को खबर आई ​है कि मुख्यमंत्री 24 जुलाई को कांवड़ यात्रा मार्ग का दौरा कर सुविधाओं और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने मेरठ और मुजफ्फरनगर आ सकते हैं। 

10-07-2019115521CMYogicanwa2
मुख्यमंत्री के आने की खबर मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अमला चौकन्ना हो गया है। सुरक्षा व्यवस्था और अन्य इंतजामों को चाक चौबंद करने में जुटा अमला एक एक बिंदु पर ध्यान दे रहा है। 
अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अपने इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांवड़ियों के साथ पटरी मार्ग और एनएच-58 पर पैदल यात्रा कर सकते हैं। 
मालूम हो कि श्रावण मास में की जाने वाली कांवड़ यात्रा का बहुत महत्व है। हर साल लाखों श्रद्धालु सुख-समृद्धि की कामना लिए इस पावन यात्रा के लिए निकलते हैं। 
श्रावण के महीने में कांवड़ लेकर जाने और शिवलिंग पर जल चढ़ाने की परंपरा होती है। भगवान शिव को समर्पित इस कांवड़ यात्रा में श्रद्धालु पवित्र गंगा जल या फिर किसी नदी विशेष के शुद्ध जल से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं। 

यह भी पढ़ें...एनआईए ने इस अलगाववादी नेता का मकान किया ​सील

 

 

 

Web Title: CM Yogi can walk on foot with the Kanvadi, police and administration on alert ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया