मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

उत्तराखंड: भारी भूस्खलन से यमनोत्री नेशनल हाईवे हुआ बंद


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/07/2019 13:42:26
30 Views

New Delhi. मूसलाधार बारिश उत्तराखंड में कहर बरपा रही है। नदी नाले उफान पर हैं तो सड़कों पर भीषण जलभराव की समस्या बनी हुई है। इस सबके बीच चुंगी बड़ेथी के पास भारी भूस्खलन होने के चलते गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद हो गया। जिसके चलते दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं। रास्ता खोलने के लिए प्रशासनिक अमला युद्धस्तर पर पर काम कर रहा है। मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों की चिंताएं और बढ़ा दी है। चेतावनी के अनुसार अगले पांच दिनों में राज्य के नौ जिलों में भीषण बारिश का अनुमान लगाया गया है। 

10-07-2019135437UttarakhandY1
उत्तराखंड में शुरू हुई मानसूनी बारिश लोगों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। बुधवार हुई झमाझम बारिश के दौरान जहां पहाड़ों पर नदी नाले उफना रहे हैं वहीं मैदानी इलाकों में लोगों को जलभराव की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। 
राज्य के देहरादून, ऋषिकेश सहित गढ़वाल और कुमाऊं के अधिकांश स्थानों पर मूसलाधार बारिश हो रही है। उत्तरकाशी में चुंगी बडेथी के पास बारिश के चलते भीषण भूस्खलन के कारण सड़क पर आए भारी मलबे ने इस मार्ग को पूरी तरह से अवरूद्ध कर दिया है। जिसके चलते गंगोत्री हाईवे सुबह से ही बंद चल रहा है। 

10-07-2019135453UttarakhandY2
रास्ता बंद होने के कारण दोनों ओर वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतारें लग गयी हैं। मौसम रूख देखते हुए प्रशासन द्वारा छोटे वाहनों को मनेरा से निकाला जा रहा है। 
वहीं दूसरी ओर बड़े वाहनों को तेखला-मांडो लदाड़ी के रास्ते से निकाला जा रहा है। भूस्खलन वाले स्थान पर प्रशासनिक टीमें रास्ता साफ करने के लिए जुटी हैं।

लेकिन भीषण भूस्खलन के चलते बहुत भारी तादात में मलवा जमा हो गया है जिसे साफ करने में टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। 
इस बीच मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट ने लोगों की पेरशानियां और बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला चार से पांच दिन तक जारी रह सकता है। 

यह भी पढ़ें...पूर्व IAS के घर CBI का छापा, मायावती की सरकार में सीएम जितना था जलवा

 

 

 

Web Title: Uttarakhand: Yamanotri National Highway stopped after heavy landslide ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया