प्लास्टिक फर्नीचर गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों की क्षति


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/07/2019 14:31:01
37 Views

Kanpur. प्लास्टिक कुर्सियों के गोदाम में भीषण आग लगने की घटना से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हलांकि तब तक गोदाम रखा लाखों रुपए का माल जलकर स्वाहा हो गया। घटना पनकी स्थित औद्योगिक क्षेत्र की है। 

10-07-2019143535Dangerousfire1
मिली जानकारी के आनुसार आनंदपुरी के रहने वाले मनीष ​कटारिया की फैक्ट्री पनकी के औद्योगिक क्षेत्र साइट 3 में हैं। इस फैक्ट्री में मुंबई की एक फर्नीचर कंपनी का गोदाम है। 
गोदाम में बतौर गार्ड काम करने वाले अखिलेश की माने तो इनवट्रर में शॉर्ट सर्किट से पहले पालीथिन और फिर कुर्सियों ने आग पकड़ ली। 
इससे पहले वह और वहां मौजूद साथ कर्मचारी अमित कुछ कर पाते आग ने देखते ही देखते रौद्र रूप धारण कर लिया। किसी तरह जान बचाकर वह दोनों गोदाम से बाहर आए और घटना की जानकारी गोदाम के मैनेजर विकास शुक्ला और फायर ब्रिग्रेड को दी।

प्लास्टिक फर्नीचर के गोदाम में आग की खबर से आनन फानन दमकल मौके पर पहुंची। वहां की स्थिति देखते हुए दमकल की कुल 12 गाड़ियां मौके पर बुलाई गयी। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 
बर्रा के रहने वाले गोदाम मैनेजर विकास शुक्ला के मुताबिक गोदाम में तकरीबन डेढ़ करोड़ का फर्नीचर था जो आग में स्वाहा हो गया। 
आग से हुई क्षति का वास्तविक आंकलन मुंबई से कंपनी के अधिकारियों के आने के बाद ही हो पाने की बात कही जा रही है।फिलहाल जिस तरह गोदाम में आग लगी थी उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि गोदाम स्वामी को बड़े पैमाने पर आर्थिक चोट पहुंची है। 
आग के कारणों का पता लगाने के लिए दमकल के अधिकारी पूछताछ और जांच पड़ताल कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...लखीसराय नाव हादसा: लापता पांच में दो की मौत, शेष की तलाश जारी

 

 

Web Title: Dangerous fire in plastic furniture warehouse, loss of millions ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया