यात्रीगण कृपया ध्यान दें, सुपरफास्ट ट्रेन पांच घंटे की देरी से आ रही है, इंतजार करें!


RAJNISH KUMAR 11/07/2019 13:09:04
157 Views

Lucknow. रेल यात्रियों को इंतजार करने की आदत सी हो गई, लेकिन रेल मंत्री जी को इससे फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि उन्हें कभी इतना लम्बा इंतजार नहीं करना पड़ता है। यदि मंत्री जी या उनके रिश्तेदार भी ट्रेनों से सफर करने लगें और ट्रेन लेट हो जाए तो शायद दो-चार अधिकारियों की जवाबदेही भी तय हो जाएगी, कुछ का निलम्बन भी हो सकता है, लेकिन आम आदमी की मुसीबतों से क्या सरकार को कभी फर्क पड़ता है, मुझे नहीं लगता है।

11-07-2019131211MathuraChhapr1

भारतीय रेल यानि समय में पूरी तरह से फेल!, ये हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि प्रतिदिन कोई न कोई ट्रेन अपने समय से नहीं गुजरती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि 12 से 14 घंटे तक ट्रेन लेट हो जाती है, ऐसे में उन यात्रियों का क्या हाल होता होगा, जो स्टेशनों पर भूखे-प्यासे होकर ट्रेनों का इंतजार करते होंगे। 

मथुरा से चलने वाली मथुरा-छपरा एक्सप्रेस को 11.50 बजे का समय था, लेकिन ये ट्रेन करीब 3.30 घंटे देरी से 3.22 बजे रवाना हुई। यह ट्रेन लखनऊ पहुंचते-पहुंचते  करीब पांच घंटा और लेट हो गई, जिससे यात्रियों की काफी बुरा हाल है। ट्रेनों की देरी के लिए क्या यात्री ही जिम्मेदार हैं, जो ट्रेन से यात्रा करता है। मुझे लगता है शायद इसके लिए यात्री ही जिम्मेदार है, क्योंकि उसने ट्रेन का ही टिकट क्यों लिया, उसे प्राइवेट वाहन से यात्रा करनी चाहिए। 

11-07-2019131216MathuraChhapr2

एक यात्री ने बताया कि मथुरा जंक्शन पर पूछताछ केंद्र पर जब मथुरा-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के बारे में पूछा गया तो बताया कि 20 मिनट की देरी से आ रही है। इसलिए यात्री ने टिकट लेकर स्टेशन पर ट्रेन की प्रतीक्षा में बैठ गया। इसके बाद 20 मिनट बाद भी ट्रेन नहीं आई तो फिर पूछने गया तो पता चला कि अब 1.20 मिनट देरी से है। यात्री का इंतजार कम ही नहीं हो रहा था, क्यों​कि ट्रेन 3.30 घंटे देरी से पहुंची। यात्री को लखनऊ दस बजे पहुंचना था, लेकिन ट्रेन 12.24 मिनट पर पहुंची।

 

Web Title: Mathura Chhapra Express Train Late ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया