UPSSSC में नौकरी का सुनहरा मौका, जानिए कब से होंगी भर्तियां


NAZO ALI SHEIKH 11/07/2019 16:24:08
91 Views

New Delhi. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सरकारी नौकरी की चाह में जुटे अभ्यर्थियों के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC में नौकरी का सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। UPSSSC के माध्यम से सचिवालय और वन विभाग में जल्द ही नौकरियों के लिए भर्तियां निकलने वाली हैं। आपको बता दें कि विभिन्न विभागों के 693 पदों को भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरा जाएगा। 

11-07-2019162639Agoldenoppor1

बताते चलें कि वन विभाग में भर्तियों को लेकर प्रमुख वन्य संरक्षक की तरफ से वन रक्षकों के रिक्त 596 के साथ ही वन्य जीव रक्षकों के 59 पदों पर भर्ती कराने के प्रस्ताव भेज दिए गए हैं। वहीं, शासन स्तर पर सचिवालय प्रशासन विभाग ने विधान भवन रक्षक के 34 और अग्नि रक्षक के 4 खाली पदों के लिए प्रस्ताव भेजा है। इस तरह कुल मिलाकर 693 पदों पर भर्तियां होनी है। दोनों ही विभागों में पदों के लिए एक ही परीक्षा पाठ्यक्रम निर्धारित है। ऐसे में आयोग इस तैयारी में जुटा हुआ है कि भर्तियों के प्रस्ताव को लेकर एक ही विज्ञापन के आवेदन से अभ्यर्थियों को आमंत्रित करे। 

यह भी पढ़ें... 40 रुपये उठाने के चक्कर में ड्राइवर ने गंवाए मालिक के 10 लाख

बता दें कि रिक्त पदों पर भर्तियां सरकार की नई व्यवस्था के तहत होनी है। इसके लिए अभ्यर्थियों को लिखित और शारीरिक मानक परीक्षा पास करनी होगी। इसके साथ ही 20 नंबर की होने वाली साक्षात्कार परीक्षा को खत्म कर दिया गया है। ऐसे में लिखित परीक्षा 200 नंबर की कराई जा सकती है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक विपिन मिश्र के अनुसार भर्ती प्रस्तावों को लेकर परीक्षण की प्रक्रिया पर कार्यवाही की जा रही है। जल्द ही अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे जाएंगे। 

Web Title: A golden opportunity for jobs in UPSSSC, know from when recruitment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया