मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

DU का तीसरी कट-ऑफ जारी, एडमिशन के लिए लगी होड़


NAZO ALI SHEIKH 11/07/2019 16:33:22
43 Views

New Delhi. दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन को लेकर तीसरी कट ऑफ जारी होने के बाद बीकॉम और साइंस कोर्सेज में एडमिशन की प्रक्रिया तेज हो गई है। बताते चलें कि पिछले दो कटऑफ में बीकॉम व बीकॉम ऑनर्स की हाई मेरिट जाने के कारण नामी कॉलेजों में  इन कोर्सेज के एडमिशन नहीं हो रहे थे। गत मंगलवार को इन कोर्सेज में कैंपस और आउट ऑफ कैंपस कॉलेजों में एडमिशन किए गए। कटऑफ नीचे आते ही अन्य विषयों में एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों की होड़ लग गई है। एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जुट रही है। 

11-07-2019163520DUsthirdcut1

बताते चलें कि कॉलेजों में मानविकी विषयों के लगभग सीटें भर चुकी हैं। तीसरी कटऑफ आने के बाद पहले ही दिन कॉमर्स कोर्सेज में अभ्यर्थियों के दाखिले लिए गए। किरोड़ीमल कॉलेज ने बीकॉम के लिए तीसरी कटऑफ हंसराज से कम निकाली। किरोड़ीमल का कटऑफ जारी होने के बाद यहां 173 छात्रों ने प्रवेश लिया। वहीं, बीकॉम में ही 76, फिजिक्स ऑनर्स में 24, ईको ऑनर्स में 13, केमिस्ट्री में 15 और इंग्लिश में 11 छात्रों के एडमिशन हुए। 

कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार, चौथी कटऑफ जारी होनी है। यह मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद यदि हंसराज की सीटें बीकॉम व बीकॉम ऑनर्स की फुल हो गईं तो केएमसी से छात्र एडमिशन कैंसल नहीं कराएंगे। इसके अलावा राजधानी कॉलेज में 152 एडमिशन किए गए। सबसे अधिक 29 एडमिशन बीकॉम ऑनर्स में हुए। वहीं, 18 एडमिशन बीए ऑनर्स ईकोनॉमिक्स में हुए। गत मंगलवार को 293 दाखिले रद्द भी हुए।

Web Title: DU s third cut-off issue, competition for admission ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया