मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

स्कूल परिसर बना जानवरों का तबेला


LEKHRAM MAURYA 12/07/2019 14:50:42
66 Views

LUCKNOW. प्राथमिक शिक्षा को सुधारने के​ लिए सरकार द्वारा कितने ही प्रयास कर लिए जाएं, लेकिन यदि अध्यापक और शिक्षा मित्र नहीं चाहेंगे तो स्कूलों की दशा कभी सुधर नहीं सकती।  विकास खण्ड माल में कई विद्यालय ऐसे हैं, जिनमें चहारदीवारी न होने की वजह से गांव वाले स्कूल परिसर में जानवर बांधते हैं, जिससे स्कूलों में ​हमेशा गन्दगी फैली रहती है।

12-07-2019145843Stoolsmadeof1

प्राथमिक विद्यालय लोधखेड़ा में शुक्रवार को एक अध्यापिका अनीता मौजूद थींं और यहां तैनात दोनों शिक्षा मित्र स्कूल से नदारद थीं। जिनमें से बबली को बीमार बताया गया, जबकि उमा सिंह प्रधान के भाई की पत्नी हैं। इसलिए वह अपनी मर्जी से स्कूल आती हैं। यहां पिछले साल 60 छात्र पंजीकृत ​थे। इस साल अब तक 7 नामांकन हुए हैं इ​नको मिलाकर अब तक कुल 53 छात्र हैं। जो पिछले साल की तुलना में कम हैं। जबकि इस साल 15 फीसदी अधिक नामांकन करने का लक्ष्य है।

इस स्कूल में चहारदीवारी नहीं है, जिसकी वजह से गांव वाले परिसर में जानवर बांधते हैं और गोबर के ढेर भी लगाते हैं। जिससे बच्चों को बीमारियां भी हो सकती हैं। इसके एक साइड में गहरा तालाब है। इसलिए हमेशा बच्चों के लिए जान का खतरा बना रहता हैै। 

Web Title: Stools made of school premises ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया