किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं आज़म खान, अब लगा ये गंभीर आरोप


ABHIMANYU VERMA 14/07/2019 09:49 AM
186 Views

Rampur. सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। उनके खिलाफ जबरन जमीन हड़पने और दो दर्जन से अधिक किसानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगा है। जिसको लेकर उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। 

SP MP Azam Khan Can be arrested at any moment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आजम खान पर फर्जी दस्तावेजों की मदद से अपने करीबी पूर्व क्षेत्राधिकारी (सीओ) आले हसन खान के सहयोग से मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए कई सौ करोड़ रुपये कीमत की जमीनें हड़पने का आरोप है। वहीं इस मामले में उनके खिलाफ रामपुर के अजीमनगर थाने में आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है। 

इसके अलावा उन पर जबरन जमीन कब्जाने के लिए दो दर्जन से अधिक किसानों को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखवाने और प्रताड़ित करने का भी आरोप है। 

यह भी पढ़ें:-...उपचुनाव से पहले मुसीबत में पड़े अखिलेश और मायावती! हार का मंडराया खतरा

रिपोर्ट्स के मुताबिक रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया है कि 26 किसानों ने आरोप लगाया है कि आजम खां और आले हसन ने गैरकानूनी तरीके से उन्हें हिरासत में लिया और उनकी कई हजार हेक्टेयर जमीन कब्जाने के लिए जाली दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला। वहीं, किसानों के हस्ताक्षर करने से इनकार करने पर उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया। 

एसपी ने बताया कि रामपुर के तत्कालीन सीओ आले हासन ने जमीन हड़पने में अपनी आधिकारिक हैसियत का गलत इस्तेमाल किया। राजस्व विभाग ने सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की जांच की और किसानों के बयान दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि जांच में तथ्यों की पुष्टि होने के बाद आजम खान के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया। 

शर्मा के मुताबिक राजस्व विभाग की मुख्य शिकायत के आधार पर जमीन के अलग-अलग हिस्से और अलग-अलग मालिक होने का आधार पर आजम खां के खिलाफ अलग-अलग 26 मामले दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। आज़म खान की कभी गिरफ्तारी हो सकती है। 

Web Title: SP MP Azam Khan Can be arrested at any moment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया