अमेरिका के न्यूयॉर्क में दिखा बड़ा ब्लैकआउट, अंधेरे में डूबा मैनहट्टन


NAZO ALI SHEIKH 14/07/2019 11:34:17
40 Views

New Delhi. अमेरिका के न्यूयॉर्क में शनिवार को बड़ा ब्लैकआउट देखने को मिला। यहां न्यूयॉर्क का मैनहट्टन पूरी तरह अंधेरे में डूब गया। इसकी वजह थी अचानक बिजली का कट जाना। करीब पचास हजार लोगों ने अंधेरे में रात बिताई। बिजली जाने से शहर में मेट्रो सेवाएं भी अस्त-व्यस्त हो गई हैं। यहां के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर के कई होर्डिंग भी बिजली ना होने की वजह से बंद हो गए। इस बात की जानकारी न्यूयॉर्क सिटी सबवे ने दी है। 

14-07-2019113545Americasbig1

हालांकि अधिकारियों की काफी मसक्कत के बाद लाइट वापस आ गई। इससे पहले फायर विभाग के अधिकारी कॉन एडिसन ने कहा था कि उन्हें मैनहट्टन में स्टेशन परसरों में बिजली जाने की जानकारी मिली।  इसके कारणों का पता कर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने की कोशिश की जा रही है। बिजली जाने का एक कारण ट्रांसफोर्मर में आग लगना भी बताया गया है।

यह भी पढ़ें... बच्चियों से दुष्कर्म के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, सीजेआई ने लिया स्वत: संज्ञान

14-07-2019113557Americasbig2

लाईट के लंबे समय तक न आने से लोगों को काफी नुकसान हुआ है। ऑफिसों में काम रुक गया। कई थियेटर और म्यूजिकल प्ले को अचानक बंद करना पड़ा। जिससे लोग काफी नाराज थे। एक मशहूर म्यूजिकल प्ले को तो सड़क पर संपन्न किया गया ताकि लोगों की नाराजगी को कम किया जा सके। 

Web Title: America s big blackout showing in New York, dipped in the dark Manhattan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया