उन्नाव: मारपीट को सांप्रदायिकता के रंग में रंगने की साजिश का पर्दाफाश


DEEP KRISHAN SHUKLA 14/07/2019 11:34:43
76 Views

Lucknow. सूबे के उन्नाव जिले में क्रिकेट दौरान हुए विवाद में मारपीट को मजहबी रंग देने की कोशिश नाकाम हो गयी है। इसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर बताया कि जांच में जबरन जय श्रीराम का नारा लगवाने की बात झूठी निकली। इतना ही नहीं जिन्हें आरोपी बनाकर रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी वे घटना स्थल के आस पास भी नहीं थें। सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज से इस बात के प्रमाण मिलने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी गयी है। मारपीट करने वाले एक आरोपी को कानपुर से गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। 

14-07-2019113818UnnaoConspir1
पुलिस लाइन सभागार में शनिवार को मदरसा छात्रों से हुई मारपीट के संबंध में जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय और पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा ने संयुक्त प्रेसवार्ता की। 
जिसमें उन्होंने बताया कि मदरसा दारुल उलूम फैजेआम के प्रिंसिपल मौलाना निसार अहमद मिस्बाही ने गुरुवार को छात्रों के मजहबी नारे न लगाने पर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

14-07-2019113836UnnaoConspir2
इस रिपोर्ट में क्रांती सिंह, आदित्य शुक्ला, कमल व एक अज्ञात युवक को आरोपी बनाया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आदित्य और कमल को गुरूवार रात ही पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। 
मामले की जांच के लिए आरोपियों की लोकेशन की जांच के लिए सर्विलांस की मदद ली गयी तो जीआईसी ग्राउंड में उनकी लोकेशन ही नहीं मिली। 
तीनों नामित आरोपियों में क्रांती सिंह की लोकेशन कानपुर में मिली, जबकि कमल जिला महिला अस्पताल में मिला। 
घटना के तीसरे आरोपी आदित्य की लोकेशन मगरवारा स्थित एक फैक्ट्री में मिली। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को आदित्य और कमल को छोड़ दिया था। इसके बाद पुलिस ने वास्तविक आरोपियों की तलाश शुरू की। 
पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा ने बताया मारपीट की घटना में कल्याणी मोहल्ला निवासी संकेत भारती, मोती नगर निवासी दीपांशु चौधरी, ऑफिसर्स कॉलोनी निवासी गोलू सिंह व संतोष चौधरी शामिल थे।
जिनमें आरोपी संकेत को शुक्रवार रात कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। 

यह भी पढ़ें...किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं आज़म खान, अब लगा ये गंभीर आरोप

 

 

 

Web Title: Unnao: Conspiracy to paint the beating in the color of communalism exposed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया