मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

चीन ने ताइवान ह​​थियार पर अमेरिका को चेताया,कहा आग से न खेेले


RAGHVENDRA CHAURASIA 14/07/2019 11:26 AM
32 Views

Beijing. अमेरिका -ताइवान मेंहुए हथियार सौदे क बाद चीन ने पहली बार अमेरिका को चेताया है कि वह आग से नहीं खेले। चीन ने अमेरिकी कंपनी को सख्त चेतावनी दी है कि यदि उसने स्वशासित ताइवान के साथ 2.2 अरब डॉलर के हथियार बिक्री समझौते पर आगे बढ़ने की कोशिश की तो वह उस पर प्रतिबंध लगा देगा। 

China warns US on Taiwan

अमेरिका अपने देश से ताइवान की राष्ट्रपति को अपने देश से न गुजरने दे

चीन ने कहा अमेरिका को चाहिए कि वह ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन को अपने देश से होकर न गुजरने दे। साई फिलहाल न्यूयॉर्क में हैं और दो दिन यहां रुकने के बाद कैरिबियाई देशों को जाएंगी। लौटते में वे डेनवर में ठहरेंगी। हथियार सौदे पर चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा,ताइवान को यूएस द्वारा हथियार बेचना अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन है। प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा,चीन ने कूटनीतिक चैनलों के जरिए शिकायत दर्ज की है। यूएस का कृत्य चीन के आंतरिक मामले में दखल व चीन की सुरक्षा हितों को नजरअंदाज करना है,जबकि अमेरिका -ताइवान में आधिकारिक रिश्ते तक नहीं है।

 

Web Title: China warns US on Taiwan's Thiar, says no to fire ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया