बड़ी खबर: योगी सरकार में प्रदेश के गोशालाओं की हालत बदहाल,तीन दिनों में 73 मवेशियों की मौत


RAGHVENDRA CHAURASIA 14/07/2019 18:04 PM
94 Views

Lucknow. योगी सरकार में प्रदेश के गौशालाओं की हालत खस्ताहाल है। पिछले तीन दिनों में 73 मवेशियों ने दम तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि जौनपुर जिले में 40 मवेशी मरे हैं।  

 In the Yogi government, the condition of cattle cows in the state is dirty, 73 cattle die in three days

जौनपुर के अस्थाई गोशाला में 143 पशु रखे गए थे

जौनपुर के डोभी क्षेत्र के उमरी गांव की अस्थाई गोशाला में 143 पशु रखे गए थे,जिनमें तीन दिन के अंदर 24 पशु मर चुके हैं। इसके अलावा करंजाकला क्षेत्र के जगदीशपुर अकबर गांव में चार,मडियाहूं में एक,सतहरिया में चार पशुओं की मौत हो चुकी है और पांच बीमार हैं। प्रशासन 25 पशुओं की मौत की बात को स्वीकार कर रहा है,जबकि ग्रामीणों का दावा है कि मृत पशुओं की संख्या 40 से ज्यादा है। 

इन जिलों में हुई मवेशियों की मौत

आजमगढ़ के किशनपुर के गोवंश आश्रय स्थल में गुरुवार को दिन में पशुओं पर मड़ई गिरने से 8 मवेशियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे। शुक्रवार को इनमें से पांच और शनिवार को भी सात मवेशियों ने दम तोड़ दिया। तीन दिन में कुल 20 मवेशियों ने दम तोड़ दिया है। एडीओ पंचायत रामआशीष सिंह और मवेशियों को नहीं लिया जा रहा है। इसके अलावा मिर्जापुर में 5,वाराणसी व गाजीपुर में दो-दो तथा बलिया,मऊ,भदोही,चंदौली, में एक-एक मवेशी ने दम तोड़ दिया है।

 

Web Title: In the Yogi government, the condition of cattle cows in the state is dirty, 73 cattle die in three days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया