सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती


GAURAV SHUKLA 15/07/2019 09:36:35
134 Views

Lucknow. पवित्र सावन मास में गंगा तटों पर गोता खोरों व सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही गंगा तटों को जाने वाले मार्गां की व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग गंगा बचाओ सेवा समिति की बैठक में जोरदारी के साथ उठाई गयी और निर्णय लिया गया कि सावन में पड़ने वाली पूर्णिमा व अमावस्या को भव्य गंगा आरती की जायेगी।

15-07-2019094453sawankipurni1
गंगा बचाओ सेवा समिति की बैठक कैम्प कार्यालय पीलू तले चौराहे पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शरन सिम्पल ने कहा कि 17 जुलाई से सावन मास प्रारम्भ हो रहा है, सावन मास में गंगा स्नान का विशेष महत्व होता है। जनपद के विभिन्न गंगा तटों पर प्रत्येक सोमवार को हजारों की संख्या में स्नानार्थी गंगा तटों पर जाते हैं। इसलिए प्रशासन से मांग है कि जनपद के विभिन्न गंगा तटों पर गोता खोरों व नाविकों की व्यवस्था की जाये, जिससे कोई अप्रिय घटना न घटित हो सके।
बैठक का संचालन करते हुए समिति के प्रदेश महासचिव विनोद कुमार गुप्त ने कहा कि सावन मास में विभिन्न क्षेत्रों से कावरियां गंगा तटों में पहुंचते हैं तथा गंगा जल लेकर शिवालयों में चढ़ाते हैं, मांग की जाती है कि उक्त मार्गां पर पड़ने वाले चौराहों पर यातायात नियंत्रण हेतु यातायात पुलिस की व्यवस्था की जाये तथा मार्गां को भी दुरूस्त किया जाये, जिससे गंगा भक्तों को कोई असुविधा न हो। बैठक में प्रमुख रूप से मूलचन्द्र तिवारी, राधेश्याम हयारण, अरूण जायसवाल, अमित शरन बाबी, मनोज सोनी, आशीष अग्रहरि, शिवकुमार, आकाश मोदनवाल व सुरेन्द्र पाठक सहित गंगा प्रहरी उपस्थित रहे।

Web Title: sawan ki purnima va amavasya par hog aarti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया