बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक 


GAURAV SHUKLA 15/07/2019 10:13:37
147 Views

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद व अच्छे संस्कार भी जरूरी हैं, ताकि उनके भविष्य में और भी निखार आ सके। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और वे राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनें इसके लिए उनका समग्र विकास आवश्यक है। 

15-07-2019101606bacchokogudv1
ब्रजेश पाठक ने रविवार को गोमतीनगर में एक स्कूल का उद्घाटन करते हुए कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण व व्यवसायपरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अच्छे संस्कार से बच्चे अनुशासित होते हैं बिना अनुशासन के कोई भी जीवन में आगे नहीं बढ़ सकता है। समग्र राष्ट्र निर्माण के लिए जीवन में अनुशासन आवश्यक है बच्चे अनुशासित बनेंगे तो वे भविष्य में आगे बढ़ेंगे और एक बेहतर समाज व राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देंगे। अनुशासित बच्चे ही देश का भविष्य होते हैं।
विधायी एवं न्याय मंत्री ने स्कूल के शिक्षकों से अपील की। शिक्षकों को बच्चों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखकर इनकी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सैनफोर्ट स्कूल बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी बच्चां की रूचि जागृत करता है ताकि पढ़ाई के साथ-साथ वे खेलकूद में भी आगे बढ़े और अपने परिवार के साथ देश व प्रदेश का मान बढ़ायें। इस अवसर पर अरविन्द गिरि, अरविन्द त्रिपाठी, प्रो0 बीके गोस्वामी लखनऊ विश्वविद्यालय, जितेन्द्र गिरी निदेशक सैनफोर्ट स्कूल, माया गोस्वामी प्रबंध निदेशक सैनफोर्ट स्कूल एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

Web Title: baccho ko gudvataparak shiksha ke sath acche sanskar bhi jarori ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया