कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर


RAJNISH KUMAR 15/07/2019 13:19 PM
665 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी थी, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी गई थी। हालांकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब पार्टी ने प्रियंका गांधी को पूरे उत्तर प्रदेश का प्रभारी बना दिया है, जिससे कार्यकर्ताओं जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। 

priyanka gandhi bani up ki prabhari

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी की मजबूती को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, इस बीच तमाम नेता अपने पदों से इस्तीफे भी दे रहे हैं। वहीं, कुछ नेताओं को नई जिम्मेदारी भी सौंपी जा रही है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में पार्टी पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

कांग्रेस को जल्द ही नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा। इसके बाद प्रदेशों में पार्टी के अध्यक्षों से लेकर कई बड़े बदलाव किए जाने की सम्भावना बताई जा रही है। इसी को देखते हुए प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।

priyanka gandhi bani up ki prabhari

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से कार्यर्ताओं में खुशी का महौल नजर आ रहा है। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ब्रजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव पार्टी संगठन को मजबूती देने में लगी हैं। एक ओर विधानसभा की एक दर्जन सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी के लिए दो-दो नेताओं की प्रभारी बना कर क्षेत्रों में भेज दिया गया है।

वहीं, जिलों में संगठन में बदलाव को लेकर बैठकें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अब खुद प्रियंका गांधी सब कामों की निगरानी कर रही हैं। ऐसे में, फैसले जल्दी लिये जा सकेंगे। 

Web Title: priyanka gandhi bani up ki prabhari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया