योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 12 अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर


ABHIMANYU VERMA 15/07/2019 15:37 PM
194 Views

Lucknow. सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमावर को हुई यूपी कैबिनेट की बैठक में 12 प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। जिसमें लखनऊ व गाजियाबाद नगर निगम को म्यूनिसिपल बॉन्‍ड जारी करने और अवस्थापना विकास निधि से क्रेडिट रेटिंग में वृद्धि के लिए पैसा उपलब्ध कराने का प्रस्ताव शामिल है। 

Yogi cabinet meeting approved 12 proposals

इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर 

  • नगर निगम लखनऊ का 200 करोड़ और गाजियाबाद का 150 करोड़ का म्यूनिसिपल बांड जारी होगा। 
  • प्रदेश में डिफेंस कारिडोर बनाने के लिए अलीगढ़ में कृषि विभाग की 45.489 हेक्टेयर जमीन औद्योगिक विभाग को मुफ्त देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है। 
  • पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में उप निदेशक से संयुक्त निदेशक के पद पर पदोन्नति देने के लिए नियमावली में संशोधन संबंधी प्रस्ताव को प्रस्ताव को मंजूरी मिली। 
  • उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और निरीक्षक (नागरिक पुलिस) सेवा (छठवां संशोधन) नियमावली 2019 और उत्तर प्रदेश स्टांप अधिनियम 2008 को निरसित करने संबंधी प्रस्ताव पर मुहर लगी। 

यह भी पढ़ें:-...साक्षी-अजितेश से हाईकोर्ट परिसर में मारपीट, वकीलों पर लगा आरोप

गायों की मौत से नाराज सीएम

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि गौ संरक्षण को लेकर सीएम योगी ने सख्ती दिखाई है। सभी जिलों के जिलाधिकारी चारा- पानी की व्यवस्था कराने और गायों के बीमार होने पर उनकी इलाज की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जहां भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: Yogi cabinet meeting approved 12 proposals ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया