अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ...


NAZO ALI SHEIKH 16/07/2019 12:23:03
93 Views

Lucknow. कहते हैं कि जीवन का सबसे बड़ा रहस्य जन्म और मृत्यु है। जब मौत आती है, तो कोई बचा नहीं सकता। लेकिन मौत नहीं लिखी हो तो दुनिया की कोई ताकत मार भी नहीं सकता है। जीवन मरण के चक्र में इंसान कई बार मृत घोषित होकर भी जीवित  हो उठाता है। ऐसा होने पर हैरानी होना स्वाभाविक है। कुछ ऐसा ही वाकया राजधानी स्थित एक निजी अस्पताल से सामने आया है। जिसकी सच्चाई जान आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

16-07-2019122530Thefuneralwa1

खबरों के मुताबिक अमीनाबाद में कल्लन की लाट के रहने वाले गुरु प्रसाद के पुत्र संजय (28) की तबीयत काफी खराब चल रही थी। उनको उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। यहां अस्पताल में संजय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन रोते बिलखते हुए संजय के शव को घर पर लाकर दाह संस्कार की तैयारी करने लगे। अंतिम संस्कार की तैयारी भी पूरी हो चुकी थी और 4 घंटे गुजर गए। इस बीच अचानक ही संजय की आंखे खुल गई। यही नहीं उन्होंने इशारे से पानी भी मांगा। यह वाकया देख मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें... मुगलों की तारीफ करना स्वरा को पड़ा मंहगा, यूजर्स ने लगाई क्लास

परिजनों ने जब देखा कि संजय अभी जीवित  हैं, तो आनन फानन में बलरामपुर अस्पताल लेकर पहुंच गए। लेकिन यहां फिर से संजय को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा कि संजय को एक क्‍ली‍निक पर दिखाया गया था तो डॉक्टर ने पीलिया की बीमारी बताई थी। इलाज के बाद भी उनको कोई लाभ नहीं हुआ। इसके बाद उनको नक्खास स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट करायाग या था। यहां डॉक्टरों ने संजय को मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद परिजन शव को घर लेकर आ गए। यहां घर पर दाह संस्कार की तैयारी चल रही थी कि अचानक ही संजय ने आंखे खोल ली। पानी की तरफ इशारा करते हुए एक कप पानी भी पिया। यह सब देख लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजन उनको बलरामपुर अस्पताल लेकर गए। यहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

Web Title: The funeral was going on, preparations suddenly, open eyes of the young man and then what happened ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया