फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/07/2019 14:30:22
178 Views

Lucknow. यूपी में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को फतेहपुर जिले में प्रतिबंधित मांस बरामद होने के मामले को लेकर दो संप्रदायों में टकराव हो गया। एक मदरसे में मांस व खाल बरामद होने के बाद ग्रामीणों ने पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा करने वालों को खदेड़ दिया है। जिससे बवाल तो शांत हो गया है लेकिन हालत तनावपूर्ण बने हैं। 

16-07-2019143842Uproaronthe1
मिली जानकारी के अनुसार फतेहपुर जिले के बिंदगी कोतवाली क्षेत्र के बेहटा गांव में तालाब के पास भारी मात्रा में गोमांस व मदरसा परिसर में भी एक बोरी प्रतिबंधित मांस देखा गया। 
जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया। ग्रामीणों ने मदरसे में पथराव व तोड़फोड़ शुरू कर दिया। इस घटना की सूचना मिलते हुए पुलिस और प्रशासन के हाथपांव फूल गए। इससे पहले कि पुलिस पहुंचती ग्रामीणों ने मदरसे के एक कमरे में आग भी लगा दी। 

16-07-2019143920Uproaronthe2
कुछ ही देर में डीएम संजीव सिंह, एसपी रमेश एएसपी पूजा यादव, पीएसी व कई थानों की फोर्स पहुंच गयी। भीड़ ने पुलिस टीम पर भी पथराव किया।

मौके की नजाकत को भांपते हुए पुलिस को कड़ा रुख अख्तयार करना पड़ा। हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां पटक कर खदेड़ा। 

16-07-2019143941Uproaronthe3
इसके बाद घटना स्थल पर भारी मात्रा में पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। ग्रामीणों से पूछताछ के बाद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
प्रशासन ने बवाल शांत होने की बात कही है। हलांकि इसके बावजूद भी इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

16-07-2019144005Uproaronthe4
बरामद मवेशी के अवशेषों की जांच के लिए पशु अस्पताल शहबाजपुर के डॉक्टर इन्द्रकुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे और बरामद अवशेष की जांच कर उन्होंने प्रतिबंधित मवेशी की खाल होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बरामद अवशेष को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब मथुरा भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें...साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन...

 

 

 

 

 

Web Title: Uproar on the banished meat in Fatehpur, stones on the madrasa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया