अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ...


RAJNISH KUMAR 16/07/2019 14:44:24
55 Views

Lucknow. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अन्नदाता और बेरोजगार नौजवानों की हालत पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अन्नदाता अपमानित हो रहा है तो नौजवानों की जिंदगी में अंधेरा है।

16-07-2019144644akhileshyadav1

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में अन्नदाता अपमानित हो रहा है। उसको फसल की लागत का ड्योढ़ा मूल्य देने का वादा पूरा नहीं हुआ। न्यनूतम समर्थन मूल्य सिर्फ कागजी घोषणा बनकर रह गया है। सरकारी क्रय केन्द्रों पर किसान को इतना परेशान किया जाता है कि वह बिचैलियों और आढ़तियों को औने-पौने दाम पर फसल बेचने को मजबूर हो जाता है। 

उन्होंने कहा कि किसान की आय दोगुनी करने की चर्चा तो खूब होती है लेकिन उसकी कोई स्पष्ट रूपरेखा अभी तक भाजपा सरकार नहीं बता सकी है। हर तरफ से उपेक्षित और कर्ज के बोझ से लदा किसान अंततः आत्महत्या करने को बाध्य हो जाता है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा समझती है कि किसान के खाते में एक बार दो हजार रूपए पहुंच जाएंगे तो किसान भाजपा के झूठे वादों को भूल जाएगा। पूर्वांचल में अतिवृष्टि के कारण प्रदेश के कई अंचलों में फसलें उजड़ गई है। गांव के गांव तबाह हुए हैं। खेतों में पानी भरा हुआ है, सरकार ने राहत का कोई इंतजाम अभी तक नहीं किया है। न नष्ट हुई फसलों के नुकसान का आंकलन हुआ और नहीं पशुओं के लिए चारा की व्यवस्था हुई। पीड़ित किसानों को कोई राहत न मिलना भाजपा सरकार की संवेदनहीनता ही है।

यह भी पढ़ें - दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,जैश-ए मोहम्मद के एक आतंकी को किया गिरफ्तार

अखिलेश ने कहा कि बेरोजगारी चरम पर है। युवाओं को दो करोड़ नौकरी देने का एलान करने वाली भाजपा सरकार में नौकरियां मिल नहीं रही हैं। नोटबंदी के बाद लघु एवं मध्यम उद्योग बंद हो गए हैं और बड़ी कम्पनियों में भी भारी पैमाने पर छंटनी हुई है। उन्होंने कहा कि नौकरी न पहले मिली और न बाद में। नौजवानों की जिंदगी में अंधेरा है। नौजवान जब अपनी आवाज उठाते हैं तो उन्हें लाठीचार्ज और जेल यातना देकर जबरन चुप कराया जाता है। क्या यही लोकतांत्रिक व्यवस्था है?

Web Title: akhilesh yadav ne yogi sarkar par bola karara hamla ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया