एयर इंडिया के लिए राहत की खबर, आईओसी ईंधन की नहीं रोकेगा आपूर्ति 


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/07/2019 15:05 PM
67 Views

New Delhi. एयर इंडिया के लिए राहत की खबर आई है। एयर इंडिया व पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेश लिमिटेड (आईओसी) के बीच मामला सुलझ गया है। अब एयर इंडिया को आईओसी ईंधन की आपूर्ति नहीं रोकेगा। ध्यान रहे कि आईओसी ने बकाए बिलों का भुगतान न होने पर एयरलाइन को ईंधन न देने की धमकी दी थी। 

News of relief for Air India, IOC will not stop fuel supply

सोमवार रात विमानन अधिकारियों ने मामला को सुलझाया

विमानन मंत्रालय के अधिकारी सोमवार रात आईओसी के अधिकारियों से बैठक करके मामले को सुलझा लिया गया है। अब आईओसी एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति नहीं रोकेगा। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि विमानन मंत्रालय के साथ एक बैठक के बाद मामले को सुलझा लिया गया है। कैश की तंगी से जूझ रही एयरलाइन को बकायों का भुगतान करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले साल जब सरकार एयरलाइन की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचना चाहती थी तो इस पर 54.000 करोड़ रुपये की देनदारी थी। सरकार ने तब एक विशेष प्रयोजन वाह-एयर इंडिया एसेट होल्डिंगस में लगभग 29,000 करोड़ रुपये का कार्यशील पूंजी ऋण हस्तांतरित किया था।

एयर इंडिया पर कई कंपनियों का बकाया पैसा

एयर इंडिया पर पेट्रोलियम कंपनियों और भारतीय विमानन प्राधिकरण (एएआई) समेत अन्य का काफी पैसा बकाया है। कंपनी को रोजाना 15 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। सूत्रों ने बताया था कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बकाए का भुगतान नहीं होने पर मंगलवार शाम से पटना,पुणे,चंडीगढ़,विशाखापट्टनम,रांची व कोचीन के हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद करने की धमकी दी है। 

सूत्र ने कहा था कि यदि पेट्रोलियम कंपनी अपने नोटिस पर अमल करती है तो इन हवाई अड्डों से परिचालित होने वाली उड़ानों पर असर पड़ सकता है। सूत्र ने बताया था ​कि इंडियन ऑयल के नोटिस को देखते हुए एयर इंडिया ने अपने चालक दल और प्रेषक को ​स्थिति सामान्य न होने तक अगले क्षेत्र के लिए ईंधन लेकर चलाने के निर्देश दिए थे।

 

Web Title: News of relief for Air India, IOC will not stop fuel supply ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया