रवि शास्त्री की टीम इंडिया से हो सकती छुट्टी, जानिए क्या है वजह


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/07/2019 15:29:42
127 Views

New Delhi. क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद बीसीसीआई अब एक्शन मोड में नजर आ रही है। मंगलवार को बोर्ड की ओर से मुख्य कोच व टीम के अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के आवेदन मांगे गए है। जिससे टीम के कोच रवि शास्त्री पर तलवार लटकती नजर आ रही है। 

16-07-2019153307RaviShastris1
मालूम हो कि विश्वकप में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कुछ जिम्मेदारों पर कार्रवाई के कयास लगाए जा रहे थें। जिनमें टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का भी नाम आ रहा था। 
मंगलवार को बीसीसीआई की ओर से टीम के मुख्य कोच समेत अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के आवेदन मांगे जाने से अब रवि शास्त्री पर तलवार लटकती नजर आ रही है। 
बता दें कि बोर्ड पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के अलावा बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और प्रशासकीय मैनेजर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है।

16-07-2019153322RaviShastris2

इच्छुक उम्मीदवार को 30 जुलाई 2019 की शाम पांच बजे तक अपना आवेदन भेजना होगा। इस चयन प्रक्रिया में टीम को मौजूदा स्टाफ स्वत: शामिल रहता है। 
  45 दिन के बढ़े कार्यकाल पर है सभी कोच  
बता दें कि रवि शास्त्री समेत अन्य स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक ही है। वर्तमान में शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ इन सभी का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद 45 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था। 

16-07-2019153347RaviShastris3
  बतौर कोच रवि शास्त्री के नाम नहीं रही कोई खास उपलब्धि
बतौर कोच रवि श़ास्त्री की उपलब्धियों पर गौर करें तो उनके कार्यकाल में टीम इंडिया आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम नहीं दर्ज करा सकी। हलांकि उनके शुरूआती कार्यकाल में भारत ने आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जरूर जीती थी। 
  ​जल्द ही दिखेंगे टीम में नए फीजियो और ट्रेनर
टीम में अन्य कोई परिवर्तन हो या न हो लेकिन टीम के ट्रेनर और ​फीजियो के रूप में नए चेहरे जल्द नजर आ सकते है। जिसकी वजह यह है कि विश्व कप के बाद शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट अपना पद छोड़ चुके हैं। ऐसे में उनके स्थान पर किसी नए चेहरे की एंट्री होनी ही है।

यह भी पढ़ें...सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका

 

 

 

 

Web Title: Ravi Shastri's can get leave from team India, know what is the reason ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया