UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत


NAZO ALI SHEIKH 16/07/2019 16:01:49
74 Views

Lucknow. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलट दिया है दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के लगभग 1 लाख से ज्यादा सहायक शिक्षकों को बड़ी राहत दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि जिन लोगों का टीईटी रिजल्ट पहले आया और बीएड या बीटीसी का बाद में आया उनका टीईटी सर्टिफिकेट अवैध माना जाएगा।

16-07-2019160320UPTETSupreme1

हाईकोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त करते हुए कहा कि यह फैसला 2011 और उसके बाद यूपी में हुए सभी टीईटी परीक्षाओं और नियुक्तियों पर लागू होता है। बताते चलें की हाईकोर्ट के आदेश के बाद करीब एक लाख से ज्यादा सहायक शिक्षकों की नौकरी जाने का खतरा था। लेकिन मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद इन शिक्षकों को राहत की सांस मिली। 

हाई कोर्ट के इस निर्णय से सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत और 2012 से 2018 के बीच नियुक्त एक लाख से अधिक उन शिक्षकों को राहत मिली है जो हाईकोर्ट के आदेश से प्रभावित हो रहे थे।

Web Title: UPTET: Supreme court's order rejected, more than 1 lakh teachers of UPTET will get relief ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया