सैनिक स्कूल कुशल प्रशिक्षण और अनुशासन का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत करता है : उप मुख्यमंत्री


GAURAV SHUKLA 16/07/2019 17:13:57
58 Views

लखनऊ। देश के कण कण में शांति एवं अहिंसा व्याप्त है लेकिन जब भी किसी बाहरी शक्ति ने देश पर आक्रमण किया है तो वह बुरी तरह पराजित हुआ है। यह सब हमारे देश के सैनिकों के पराक्रम से संभव हो पाया है। हमें अपने देश के सैनिकों पर गर्व है। देश के बहादुर सैनिकों ने हर विपरीत परिस्थिति में अपने पराक्रम का लोहा मनवाया है। यह विचार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने आज यहां सरोजनी नगर स्थित उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल, लखनऊ के 59 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित अलंकरण समारोह में व्यक्त किया। 

16-07-2019171538sainikschool1
उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सैनिक स्कूल के विद्यार्थी कुशल प्रशिक्षण, अनुशासन, देश के प्रति समर्पण एवं देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने के जज्बे के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल, लखनऊ ने देश को कई बहादुर सैनिक दिए हैं। इस अवसर पर डा0 दिनेश शर्मा ने पौधरोपण भी किया।
डॉ दिनेश शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सैनिक स्कूल के छात्र प्रशिक्षण प्राप्त करने के साथ-साथ पठन-पाठन में भी अव्वल रहें और विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल का सर्वांगीण विकास किया जाना सरकार का दायित्व है तथा सैनिक स्कूल की जो भी अपेक्षाएं हैं, उनको बिंदुवार पूरा किया जाएगा।   

 

Web Title: sainik school accha udaharan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया