आई.आई.एल.एम. एकडमी ऑफ हायर लर्निंग में दो दिवसीय ओरिएण्टेशन कार्यक्रम का हुआ आयोजन 


GAURAV SHUKLA 16/07/2019 17:15:59
51 Views

Lucknow. आई.आई.एल.एम. एकडमी ऑफ हायर लर्निंग, लखनऊ में सोमवार को पी.जी.डी.एम. 2019-21 बैंच के नव प्रवेशित छात्रों के लिए दो दिवसीय ओरिएण्टेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ओरिएण्टेशन कार्यक्रम के पहले दिन पी.जी.डी.एम बैंच 2019-21 के नए छात्र उत्साह से भरपूर दिखाई दिये।

16-07-2019172427iilmmekaryak1
कार्यक्रम का उद्घाटन आई.आई.एल.एम. अकादमी ऑफ हायर लर्निंग की निदेशक, डॉ0 नायला रूश्दी ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। नए बैंच को को संबोधित करते हुए डॉ0 नायला रूश्दी ने सभी छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें सीमाओं से परे सोचने के लिए प्रेरित किया, जिससे कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ। उन्होंने प्रेरणात्मक कहानियों के माध्यम से छात्रों को घोर परिश्रम, कभी न हार मानने तथा अपना लक्ष्य हमेशा याद रखने की प्रेरणा दी। आई.आई.एल.एम. की डीन डॉ0 शीतल शर्मा ने अपने संबोधन में छात्रों को प्रबंधन शिक्षा के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि अच्छा प्रोफेशनल बनने के लिए पहले हमें अच्छा इन्सान बनना तथा टीम में काम करना सीखना जरूरी है। इस अवसर पर कॉपोरेट जगत और अकादमिक क्षेत्र के विभिन्न वक्ताओं और प्रतिष्ठित अतिथियों, वी.पी. साही - प्रबंधन कंसल्टेंट, सय्यद आमिर - मीडिया एक्सपर्ट, प्रबलीन बाजपेई - फाउंडर एवं एम.डी. फिनफिक्स रिसर्च ने छात्रों के साथ अपने विचार साझा किया।
नव प्रवेशित छात्रों को सम्बोधित करते हुए वी.पी. साही ने कहा जीवन में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए पृष्ठभूमि का अध्ययन करना चाहिए। आपको अपने निर्णय के प्रति अपनी ऊर्जा और प्रयासों को संरेखित करने की आवश्यकता है, अनियमितता से काम नहीं चलता हैं। उन्होंने टीम के काम के महत्व पर जोर दिया और कहा कि टीम के असफल होने पर व्यक्तिगत प्रदर्शन मायने नहीं रखते। मीडिया एक्सपर्ट सय्यद आमिर ने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि यदि आप हर किसी के द्वारा पसंद किये जाने की इच्छा रखते है तो आपको हर पल अच्छा होना चाहिए। आपको हर समय चौकस रहना होगा। एक सफल व्यक्ति बनने के लिए आपको बुद्धिमानी पूर्वक निर्णय लेने की आवश्यकता है।

16-07-2019172443iilmmekaryak2
प्रबलीन बाजपेई - फाउंडर एवं एम.डी. फिनफिक्स रिसर्च ने छात्रों से अपना अनुभव सांझा करते हुए कहा कि सफलता एक सतत प्रक्रिया है और इसे रातो रात हासिल नहीं किया जा सकता। बड़ी चीजें चमत्कार से नहीं होती हैं। इसमें बहुत प्रयासों और निरंतरता की आवश्यकता होती है। उन्होंने अद्भुत कहानी सुनाकर सभी छात्रों को सफलता का मंत्र दिया। उन्होंने नव प्रवेशित छात्रों को प्रोत्साहित किया और उन्हें अखबार बढ़ने का सुझाव दिया। उन्होंने यह कहकर अपना संबोधन समाप्त किया कि चुनौतिया बढ़ती रहेगी इसलिए आपको चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक कौशल सीखने की जरूरत है। भोजनावकाश के बाद छात्रों को कैंपस गतिविधियों से अवगत कराया गया। विभिन्न प्रकार के प्रबंधन खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। इस अवसर पर आई.आई.एल.एम. लखनऊ परिवार के सभी संकाय सदस्यों और कर्मचारियों ने छात्रों से बातचीत की और उन्हें उनकी नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

 

Web Title: iilm me karyakram ka hua ayojan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया