मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

मुम्बई : बिल्डिंग ढहने से 12 की मौत, 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका


RAJNISH KUMAR 16/07/2019 18:20 PM
42 Views

New Delhi. देश की आर्थिक नगरी मुम्बई मूसलाधार बारिश से जूझने के बाद मंगलवार को डोंगरी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें करीब 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से 50 लोगों के अभी भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, कुछ लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इसमें से कुछ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12 died in building collapse

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, अभी भी करीब 12 परिवारों के लोगों के दबे होने की आशंका है, हालांकि उन्हें सकुशल निकाल लिया जाएगा। राहत एवं बचाव दल लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि यह बिल्डिंग करीब सौ साल पुरानी है, इसकी मरम्मत के लिए भी कहा गया था।

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुंबई के डोंगरी में इमारत ढहने की घटना पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खो दिया है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। महाराष्ट्र सरकार, NDRF और स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव अभियानों में जुटे हुए हैं।'

12 died in building collapse

मुम्बई में बारिश के मौसम में इमारतों के ढहने का क्रम जारी है। डोंगरी इलाके में सारंग रोड पर केसरबाई इमारत का आधे से ज्यादा हिस्सा भरभरा कर ढह गया। यह इमारत चार मंजिला थी। इमारत ढहने की सूचना मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मौके पर पुलिस, दमकल और एनडीआरएफ की टीमे पहुंच गयी है।

12 died in building collapse

स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। अभी तक मलबे से कई लोगों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है जबकि अभी भी 40 से 50 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि तंग गलियों वाला इलाका होने के कारण राहत और बचाव कार्यों में टीमों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि संकरी गलियों में एंबुलेंस जैसी गाड़ियां मौके तक नहीं पहुंच सकती है।

Web Title: 12 died in building collapse ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया