तो प्रियंका हो सकती हैं कांग्रेस की नई अध्यक्ष!


DEEP KRISHAN SHUKLA 17/07/2019 11:18:10
575 Views

New Delhi. नए अध्यक्ष की तलाश कांग्रेस पार्टी में बीते 8 सप्ताह से जारी है। इसके लिए समय समय पर सीडब्ल्यूसी की समय समय पर बैठके भी हो चुकी हैं बावजूद इसके अभी तक पार्टी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। यूं तो राहुल के बाद प्रियंका गांधी का नाम बड़े जोरों से चला था लेकिन राहुल का नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होने वाला बयान इसके बाधक बन रहा है। इस सप्ताह कांग्रेस वर्किंग कमेटी एक बार फिर से बैठक कर मंथन करने जा रही है। सूत्र बताते है कि इस बैठक में भी अगर किसी नाम पर सहमति नहीं बनती है तो प्रियंका को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया जाएगा। 

17-07-2019112032Priyankamayb1
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। 
नए अध्यक्ष का चयन करने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमिटी कई दौर की बैठक कर चुकी है। लेकिन किसी भी बैठक में प्रियंका के नाम पर खुले तौर पर चर्चा नहीं हुई है। 
इसके पीछे राहुल गांधी के उस बयान को भी वजह माना जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। वर्किंग कमेटी के सदस्य अब प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। 

17-07-2019112051Priyankamayb2
ऐसा माना जा रहा है कि इस सप्ताह नए अध्यक्ष के चयन को लेकर सीडब्ल्यूसी की बैठक में प्रियंका का नाम रखा जा सकता है। 
बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा वर्तमान में पार्टी की महासचिव हैं। हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। 
हलांकि इस चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। पूरे प्रदेश में पार्टी के हिस्से में एक मात्र सीट ही आयी।  
  इन नामों पर अब तक हो चुकी है चर्चा
अभी तक पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर हुए मंथन में जिन नामों पर चर्चा हुई हैं उनमें कई पार्टी दिग्गजों के नाम शामिल हैं। सुशील कुमार शिंदे, मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, अशोक गहलोत और सचिन पायलट के नामों पर भी विचार चल रहा है। पार्टी सूत्रों की माने तो अशोक गहलोत के नाम पर पार्टी में लगभग सहमति बन गयी है। फिलहाल जब तक पार्टी की ओर से अधिकारिक घोषणा नहीं होती तब तक इसके लिए इंतजार ही करना होगा। 

यह भी पढ़ें...यूपी: नशे के लिए कैदियों ने जेल में की भूख हड़ताल, एक की मौत

 

 

 

Web Title: Priyanka may be the new Congress president! ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया