मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

जानें घर से चंद रुपये लेकर निकले रवि किशन कैसे बनें करोड़ों की संपत्ति के मालिक


NAZO ALI SHEIKH 17/07/2019 11:19:30
68 Views

Mumbai. भोजपुरी सिनेमा से बॉलीवुड तक में अपना जलवा बिखेरने वाले एक्टर रवि किशन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। छोरा गंगा किनारे वाला कहे जाने वाले रवि की जिंदगी कोई आसान नहीं रही है। जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं कि मिट्टी के घर में रहने वाले रवि किशन कैसे बने करोड़ों की संपत्ति के मालिक।

17-07-2019112127Learnhowtob1

रवि का जन्म उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। उनका असली नाम रविंद्र नाथ शुक्ला है। बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक था। एक वेबसाइट की खबर के अनुसार घर के पास होने  वाली रामलीला में रवि अक्सर सीता का रोल किया करते थे। रवि के पिता को उनका एक्टिंग करना पसंद नहीं था, लेकिन रवि की मां ने उनका बहुत साथ दिया। 

रवि अपनी मां की मदद से ही सपनों की नगरी मुंबई में अपने कदम जमाने के लिए निकले थे। मां का आशीर्वाद और चंद रुपयों के साथ रवि मुंबई आ गए लेकिन मुंबई में काम तलाशना कोई आसान काम नहीं है। रवि ने मुंबई में काम तलाशने के साथ खर्चा निकालने के लिए कई छोटे-छोटे काम किए हैं। 

17-07-2019112140Learnhowtob2

रवि आज हिंदी, भोजपुरी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। आखिरी बार उन्हें बॉलीवुड की फिल्म बॉम्बेरिया में देखा गया था। इस फिल्म में राधिका आप्टे, अक्षय ओबेरॉय, सिद्धांत कपूर और आदिल हुसैन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। वो रियलिटी शो 'बिग बॉस' और 'झलक दिखला जा' में भी भाग ले चुके हैं। इन दोनों शो ने ही उन्हें छोटे पर्दे पर लोकप्रिय किया।

यह भी पढ़ें... सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड

17-07-2019112229Learnhowtob3

रवि आज न केवल फिल्मों में बल्कि राजनीति में भी सक्रिय हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से भाजपा के टिकट पर खड़े हुए और जीत दर्ज की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजनीति में आने के बाद और जीत दर्ज करने के बाद भी रवि किशन फिल्मों में काम करते रहेंगे और इस बार उनकी बेटी भी उनके इस फिल्मी सफर को आगे बढ़ाएंगी। आज रवि सुपरस्टार हैं और उनके पास करोड़ों की संपत्ति है।

Web Title: Learn how to become a Ravi Kishan with a few rupees from home ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया